Rohini: कैडेट्स के बहुमुखी विकास के लिए आयोजित 10 दिवसीय वार्षिक प्रोग्राम संपन्न

Rohini: दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय, बादली, रोहिणी 10 दिवसीय राष्ट्रीय कैडेट कोर का वार्षिक ट्रेनिंग कैंप (एटीसी) का आयोजन किया गया. यह आयोजन 14 अगस्त से 23 अगस्त के बीच हुआ जिसमें काडेटों ने जीवन के मूल्यों और अनुशासने के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेजर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rohini: दिल्ली के सर्वोदय कन्या विद्यालय, बादली, रोहिणी 10 दिवसीय राष्ट्रीय कैडेट कोर का वार्षिक ट्रेनिंग कैंप (एटीसी) का आयोजन किया गया. यह आयोजन 14 अगस्त से 23 अगस्त के बीच हुआ जिसमें काडेटों ने जीवन के मूल्यों और अनुशासने के बारे में जानकारी प्राप्त की. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मेजर जनरल संजय पी. विश्वास राव, डॉक्टर ऑफ एजुकेशन डी राजवीर सिंह थे.

वार्षिक ट्रेनिंग कैंप के समापन समारोह की शुरुवात सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुई. जिसके बाद बच्चों को मेडल और पुरस्कर देकर सम्मानित किया गया. इन 10 दिनों में मानचित्र वाचन, हथियार प्रशिक्षण, युगल प्रतियोगिता, सांस्कृतिक प्रतियोगिता, वाद-विवाद, पुस्तक समीक्षा आदि जैसे विभिन्न सत्र भी हुए. शिविर में कुल 515 कैडेट्स ने भाग लिया.

समारोह के दौरान मेजर जनरल संजय पी. विश्वास राव ने बताया कि राष्ट्रीय कैडेट कोर के वार्षिक ट्रेनिंग कैंप में आम तौर पर शारीरिक प्रशिक्षण, हथियार प्रशिक्षण और बहुत कुछ सहित गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होती है. कैडेटों को जागरूक करने के लिए रक्षा क्षेत्र में प्रक्रियाओं के साथ-साथ शेयर बाजार पर सत्रों की तरह राउंडसेलिंग सत्र भी आयोजित किए गए. यह बच्चों के लिए आयोजित एक बहुत ही मूल्यवान सत्र रहा. इस दौरान उन्होंने सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के सहायक निदेशक ने एमएसएमई में भविष्य के अवसरों के बारे में जानकारी दी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!