Rozgar Mela 2023: पीएम मोदी आज बांटेगे नियुक्ति पत्र, आज 44 जगहों पर लगने वाला है रोजगार मेला…70 हजार लोगों को मिलेगा लाभ

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग 70,000 युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए नियुक्ति पत्र वितरण करने वाले हैं. साथ ही पीएम के द्वारा युवाओं को संबोधित भी किया जाएगा. रोजगार मेले का आयोजन लगभग 44 जगहों पर किया जाएगा. केंद्र और राज्‍य सरकारों में भर्तियां संभव है. देशभर के युवाओं को विभिन्‍न […]

Date Updated
फॉलो करें:

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगभग 70,000 युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए नियुक्ति पत्र वितरण करने वाले हैं. साथ ही पीएम के द्वारा युवाओं को संबोधित भी किया जाएगा. रोजगार मेले का आयोजन लगभग 44 जगहों पर किया जाएगा. केंद्र और राज्‍य सरकारों में भर्तियां संभव है. देशभर के युवाओं को विभिन्‍न पदों पर नियुक्‍त किया जाना है.

नियुक्ति विभाग

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए. माध्यम से नवनियुक्त लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. मिली जानकारी के हिसाब से ये विभाग, स्कूल, उच्च शिक्षा विभाग, प्रशिक्षण विभाग, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, गृह मंत्रालय, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग सहित कई विभाग में शामिल होने की संभावना है.

कर्मयोगी से हिसाब से प्रशिक्षण

दरअसल बताया गया है कि रोजगार में बढोत्तरी को देखते हुए पीएम के द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस योजना से युवाओं को फायदा मिलने वाला है. साथ ही राष्ट्रीय विभाग में अच्छी पहल की शुरूआत है. रोजगार मेला देश के रोजगार को बढ़ावा देने में उपयुक्त होगा. वहीं काम करने वाले व्‍यक्तियों को प्रशिक्षण प्राप्‍त कर बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा. विभागों में सभी नवनियुक्‍त व्‍यक्तियों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम की सुविधा दी जाएगी.