RSD college Derecognized: पंजाब यूनिवर्सिटी ने की फिरोजपुर के RSD कॉलेज की मान्यता रद्द, 3 प्रोफेसर भी बरख़ास्त

RSD college Derecognized: सोमवार को कॉलेज प्रबंधन ने तीन प्रोफेसर को कॉलेज से बरख़ास्त कर दिया जिसके बाद प्रोफेसरों के हक के लिए कॉलेज के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया. इस धरना में शामिल होने के लिए पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा अमरिंदर सिंह वडिंग भी अपनी टीम के साथ पहुंचे. हालांकि उसी समय पंजाब यूनिवर्सिटी […]

Date Updated
फॉलो करें:

RSD college Derecognized: सोमवार को कॉलेज प्रबंधन ने तीन प्रोफेसर को कॉलेज से बरख़ास्त कर दिया जिसके बाद प्रोफेसरों के हक के लिए कॉलेज के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया. इस धरना में शामिल होने के लिए पंजाब कांग्रेस के प्रधान राजा अमरिंदर सिंह वडिंग भी अपनी टीम के साथ पहुंचे. हालांकि उसी समय पंजाब यूनिवर्सिटी से यह फरमान आया कि, RSD कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई है.

पंजाब यूनिवर्सिटी ने RSD कॉलेज की मान्यता रद्द करने के पीछे का कारण एकेडमिक कैलेंडर का पालन न करना बताया है. यूनिवर्सिटी ने कहा कि, इसके लिए पहले ही कॉलेज को नोटिस भेजा गया था हालांकि कॉलेज ने इसपे गौर नहीं किया.

सरहदी इलाके को डिग्री देने वाला एकमात्र बड़ा संस्थान-

आपको बता दें कि,पंजाब के सरहदी इलाके के छात्र-छात्राओं को ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री देने वाला एक मात्र बड़ा संस्थान RSD कॉलेज है. इस कॉलेज में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं एडमिशन लिए हैं. ऐसे में कॉलेज की मान्यता रद्द होने से बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि, यहां पढ़ रहे विद्यार्थियों और प्रोफेसरों का क्या होगा.

छात्र-छात्राओं के एजुकेशन पर पड़ेगा असर-

पंजाब के फिरोजपुर में स्थित RSD कॉलेज की मान्यता रद्द हो जाने से छात्र-छात्राओं के मन में कई तरह के सवाल है जिसका जवाब नहीं मिला तो उनके भविष्य पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. इससे इलाके के बच्चे उच्च शिक्षा से भी वंचित रह सकते हैं. इन्ही सब को देखते हुए कॉलेज के विद्यार्थी, प्रोफेसर ही नहीं स्थानीय लोग भी प्रदेश सरकार से अपील कर रहे हैं कि कॉलेज की मान्यता फिक से बहाल कर फिर से सुचारू रूप से चलाने में मदद की जाए.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!