Sachin Pilot divorce: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का सारा अब्दुल्ला से हुआ तलाक, जानिए क्या है मामला

Sachin Pilot divorce: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट अपनी पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं. सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो गया है.तलाक की जानकारी चुनावी हलफनामे से सामने आई है. दरअसल, मंगलवार को टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप […]

Date Updated
फॉलो करें:

Sachin Pilot divorce: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट अपनी पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं. सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो गया है.तलाक की जानकारी चुनावी हलफनामे से सामने आई है.

दरअसल, मंगलवार को टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में सचिन पायलट ने नामांकन किया. इस नामांकन पत्र में पायलट ने पत्नी के नाम के आगे तलाकशुदा लिखा है. इसके बाद से ही उनकी तालाक की खबर चर्चा में बनी हुई है. हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि, उनका तलाक कब हुआ और क्यों हुआ?

2004 में सचिन ने सारा से की थी लव मैरिज-

आपको बता दें कि, सचिन पायलट ने जनवरी 2004 में सारा पायलट से लव मैरिज की थी. सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन है. गौरतलब है कि, सचिन और सारा के अलग होने की चर्चाएं 9 साल पहले भी हुई थी लेकिन उस दौरान इस खबर को अफवाह बताकर खारिज कर दिया गया था.

वहीं दिसंबर 2018 में सचिन पायलट जब डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी तो शपथ ग्रहण समारोह में सारा और उनके दोनों बेटे के साथ-साथ ससुर फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए थे.