हार के डर से निकाय चुनाव से भाग रही सरकार, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भाजपा पर साधा निशाना

Chandigarh News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से लोकसभा सांसद शैलजा कुमारी ने सरकार में मौजूद भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार में बैठे लोगों को यह आभास हो गया है कि उनकी हार हो जाएगी. इस कारण सरकार शहरी निकायों के चुनाव कराने से पीछे हट रही है. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: instagram/kumari.selja

Chandigarh News: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से लोकसभा सांसद शैलजा कुमारी ने बयान देते हुए कहा कि प्रदेश में 8 नगर निगम, चार नगर परिषद और 21 नगर पालिका के निवासी चुनाव का इंतजार कर रहे हैं. प्रदेश में अगर कांग्रेस सरकार बनती है तो लंबित शहरी निकाय चुनावों को कराया जाएगा. 

मीडिया में जारी बयान में शैलजा ने कहा कि प्रदेश के 11 नगर निगमों में से सिर्फ 3 पंचकूला, अंबाला और सोनीपत को ही इस समय जनता के चुने हुए लोग चला रहे हैं. वहीं, आज कर मानेसर में नगर निगम के चुनाव आजतक नहीं कराए गए. गुरुग्राम, फरीदाबाद नगर निगम का कार्यकाल बीते काफी समय हो चुका है. सरकार जनप्रतिनिधियों की जगह पर अधिकारियों से ही शहरों और गांवों की सरकार चलवा रही है. चुनाव के बाद भी ई-टेंडरिंग के जरिए ग्राम पंचायतों का अधिकार छीनने का षडयंत्र रचा गया. 

अधिकारी कराते हैं अपने मनमुताबिक काम

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अधिकारी अपनी मनमुताबिक काम कराते हैं. वहीं, जनता द्वारा चुने गए पार्षद पूरे मन से काम करवाते हैं. सही मायनों में पार्षदों के बिना विकास का सही खाका नहीं खीचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सत्ता के विकेंद्रीकरण का सपना देखा था. 

30 अगस्त को यात्रा निकालेंगे शैलजा

सांसद शैलजा कुमार 30 अगस्त की शाम 4 बजे कांग्रेस यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरूद्ध मोर्चा खोलेंगी. यह यात्रा बरवाला में विशाल योग आश्रम से शुरू होगी. इसके बाद यह दौलतपुर चौक से अग्रसेन चौक तक जाएगी. 


 

Tags :