लोकसभा चुनाव से पहले BRS को झटका, सांसद बीबी पाटिल BJP में हुए शामिल

BB Patil join BJP: पाटिल ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और पार्टी के महासचिव तरुण चुघ की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा. बता दें, कि उन्होंने पहले ही सीएम केसीआर को एक लैटर लिखकर बीआरएस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • लोकसभा चुनाव से पहले BRS को झटका
  • सांसद बीबी पाटिल BJP में हुए शामिल

BB Patil join BJP: देश में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल देखी जा रही है. सभी पार्टियां सत्ता में काबिज होने के लिए बड़ी-बड़ी जनसभाएं कर रही हैं. इस बीच तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली BRS (भारत राष्ट्र समिति) पार्टी को  बड़ा झटका लगा है. जहीराबाद से सांसद भीम राव बसंत राव पाटिल आज( 1 मार्च) को  दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. पाटिल ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और पार्टी के महासचिव तरुण चुघ की मौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा. 

बता दें, कि पाटिल ने पहले ही सीएम केसीआर को एक लैटर लिखकर बीआरएस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पत्र में जहीराबाद के लोगों की सेवा करने के लिए आभार जताया था. 

जहीराबाद से सांसद हैं बीबी पाटिल

भीमराव बसवंतराव पाटिल वर्तमान में तेलंगाना के जहीराबाद लोकसभा सीट से सांसद हैं. उनका जन्म तेलंगाना के कामारेड्डी के सिरपुर में हुआ था. उन्होंने महाराष्ट्र के मराठवाड़ा कृषि महाविद्यालय से बीएससी (कृषि) की डिग्री प्राप्त की है. उनकी पत्नी का नाम अरुणा बी पाटिल है और एक बेटा भी है.

BRS सांसद ने भी ज्वाइन की थी बीजेपी 

इससे पहले तेलंगाना से बीआरएस के लोकसभा सांसद पोथुगंती रामुलु भी  गुरुवार (29 फरवरी) को बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्हें नई दिल्ली में बीजेपी कार्यालय में उनके बेटे भरत और तीन अन्य बीआरएस नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. 

इस दौरान सांसद रामुलु और उनके बेटे का बीजेपी में स्वागत करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरूण चुघ ने कहा था कि कई नेता बीआरएस पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं, क्योंकि यह एक डूबता जहाज है.  उन्होंने सांसद रामुलु को बेदाग चरित्र वाला नेता बताया था. बता दें, कि सांसद पोथुगंती रामुलु ने कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों की तरीफ कर चुके  थे.  उन्होंने बीजेपी का दामन थामने के बाद  कहा, "मैं देश के विकास और विशेष रूप से गरीबी को खत्म करने को लेकर मोदी सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित हूं."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!