Loksabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले JMM को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं सीता सोरेन

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि JMM की विधायक सीता सोरेन से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Sita Soren Resigns: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा किए जाने के बाद सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच आम चुनाव से पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी ( JMM) को बड़ा झटका लगा है. बता दें कि JMM की विधायक सीता सोरेन से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिए जाने के बाद अब भाजपा का दामन थाम लिया है. 

इस्तीफा देंने के बाद उन्होंने एक पत्र लिख पार्टी के अध्यक्ष अपने ससुर शिबू सोरेन को भेजा.  इस दौरान उन्होंने पत्र में लिखा कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ गहरी साजिश रची जा रही है.  सीता सोरेन ने कहा, मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी की केंद्रीय महासचिव और सक्रिय सदस्य हूं. वर्तमान में पार्टी की विधायक हूं. अत्यंत दुखी मन के साथ अपना इस्तीफा दे रही हूं. 

मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार हो रहा है 

इस दौरान उन्होंने पत्र में आगे कहा, मेरे स्वर्गीय पति दुर्गा सोरेन झारखंड आंदोलन के अग्रणी योद्धा और महान क्रांतिकारी थे. उनके निधन के बाद से ही मैं और मेरा परिवार लगातार उपेक्षा का शिकार रहे हैं.  वहीं हमें पार्टी और परिवार के सदस्यों द्वारा अलग-थलग किया गया है, जो मेरे लिए अत्यंत दुखभरा है. मैंने यह आशा लगाई थी कि  समय के साथ हालात में सुधरेंगे. लेकिन बिल्कुल नहीं हुआ. झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी को मेरे स्व. पति ने अपने त्याग और समर्पण, नेतृत्व क्षमता के बल के साथ महान पार्टी बनाया. आज वह पार्टी नहीं रही. मुझे यह देखकर दुख होता है कि पार्टी की कमान उन लोगों के साथ में चली गई है, जिनके दृष्टिकोण और उद्देश्य हमारे मूल्यों और आदर्शों से बिल्कुल मेल नहीं खाते.

सीता सोरेन ने दिया इस्तीफा 

सीता सोरेन ने आगे कहा कि शिबू सोरेन ने भी हम सभी को एकजुट रखने के लिए कठिन प्रयास किया. अफसोस कि उनके अथक प्रयास भी विफल साबित हुए. उन्होंने कहा कि मुझे हाल ही में यह पता चला है कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ भी गहरी साजिश रची जा रही है. मैं अत्यंत दुखी हूं. मैंने यह फैसला किया है कि मुझे झारखंड मुक्ति मोर्चा और इस परिवार को छोड़ना होगा. मैं अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. आपका और पार्टी की हमेशा आभारी रहूंगी. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!