Sikkim: सिक्किम में बादल फटने से मची तबाही, सेना के 23 जवान बाढ़ में लापता

Sikkim: सिक्किम के ल्होनक झील के ऊपर आज सुबह बादल फटने से इलाके में भारी तबाही देखने को मिल रही है. बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया जिसके बाद आसपास के इलाके में बाढ़ की स्थित देखने को मिल रही है. वहीं नदी के पास सेना के कैंप भी थे जो […]

Date Updated
फॉलो करें:

Sikkim: सिक्किम के ल्होनक झील के ऊपर आज सुबह बादल फटने से इलाके में भारी तबाही देखने को मिल रही है. बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया जिसके बाद आसपास के इलाके में बाढ़ की स्थित देखने को मिल रही है. वहीं नदी के पास सेना के कैंप भी थे जो बाढ़ की तेज बहाव में बह गए. इस बाढ़ में 23 जवानों की लापता होने की खबर सामने आई है.

गुवाहाटी के डिफेंस PRO ने कहा कि, अचानक पानी बढ़ने के कारण चुंगथांग बांध से पानी छोड़ना पड़ा इसके बाद निचले इलाके डूबने लगे हैं. यहां सिंगताम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन भी डूब गए. सेना से मिली जानकारी के अनुसार बादल फटने की घटना के बाद तीस्ता नदी का जलस्तर अचानक से 15-20 फीट तक बढ़ गया. जिसके बाद नदी के आस-पास के क्षेत्रों बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. कई घरों में भी पानी घुस आया है जिसके बाद लोग अपने घरों को  छोड़कर सुरक्षित इलाकों में चले गए हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी-

गुवाहाटी के डिफेंस PRO ने कहा कि, हादसे के बाद सेना के लापता जवानों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. स्थानीय प्रशासन भी अपने रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. अच्छी बात यह है कि, जानमाल के नुकसान को लेकर अभी तक कोई खबर सामने नहीं आई है.

16 जून को भी यहां फटा था बादल-

आपको बता दें कि, इससे पहले भी ऐसी घटना देखने को मिली थी. दरअसल, 16 जून को सिक्किम में बादल फटा था. यहां के पेक्योंग में जमीन खिसकने और फिर बादल फटने से इलाके में जलभराव हो गया था. उस दौरान भी कई लोग इस घटना में प्रभावित हुए थे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!