Parliament Security Breach: छह लोगों ने लगाई संसद की सुरक्षा में सेंध, 5 गिरफ्तार, 1 फरार

Parliament Security Breach: आज ही के दिन साल 2001 में संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था. उस घटना की 22वीं वर्षगांठ पर ससद भवन में यह सुरक्षा उल्लंघन का मामला सामने आया है. इस दौरान मामले को लेकर न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले जानकारी दी है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • छह लोगों ने लगाई संसद की सुरक्षा में सेंध
  • 4 लोग गिरफ्तार, 2 फरार

Parliament Security Breach: संसद भवन में आज यानि बुधवार को भारी सुरक्षा चूक का  मामला सामने आया है. बता दें कि कड़ी सुरक्षा होने के बावजूद भवन में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा से दो  लोग सदन के अंदर कूद गए और  स्प्रे से धुआं फैला दिया है. इसके बाद संसद भवन में अचानक ही अफरा-तफरी का माहौल शुरू हो गया. हालाँकि हमला करने वाले 4 युवकों को पकड़ लिया गया है.

बता दें कि आज ही के दिन साल 2001 में संसद भवन में आतंकी हमला हुआ था. उस घटना की 22वीं वर्षगांठ पर ससद भवन में यह सुरक्षा उल्लंघन का मामला सामने आया है. इस दौरान मामले को लेकर न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले जानकारी दी है. 

घटना पर पीटीआई ने क्या दी जानकारी?

एजेंसी के अनुसार इस पूरी घटना में 6 लोग शामिल थे, इनमें से 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 1 की तलाश जारी है. सूत्रों के अनुसार यह 6 आरोपी एक दूसरे को जानते थे और एक साथ गुरुग्राम में रुके हुए थे. वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के पास से कोई मोबाइल फोन नहीं बरामद हुआ है. लोगों से पूछताछ जारी है. दिल्ली पुलिस पकड़े गए 5 आरोपियों के  मोबाइल फोन की तलाश कर रही है. 

5 लोगों की हुई पहचान 

पुलिस द्वारा जिन 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है उसमें से 2 आरोपी ने लोकसभा के दर्शक दीर्घा(जहां संसाद बैठते हैं) पर कूद गए. इस दोनों कि पहचान सागर और मनोरंजन के रूप में हुई है .वहीं संसद परिसर में प्रदर्शन करने के दौरान स्प्रे लेकर धुंआ छोड़ने वालों की पहचान हरियाणा के हिसार की रहने वाली नीलम और महाराष्ट्र के लातूर के अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है. वहीं मामले में पकड़े गए पांचवें आरोपी का नाम विक्की है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!