राघव चड्ढा ने कहा ‘अविश्वास प्रस्ताव’ की कार्रवाई पूरी हुए बिना सरकार कैसे पारित कर रही विधेयक?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. अब प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया है. इस बात की जानकारी राघव चड्ढा दी हैं. इस बात की जनकारी आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर पर देते […]

Date Updated
फॉलो करें:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. अब प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार कर लिया है. इस बात की जानकारी राघव चड्ढा दी हैं.

इस बात की जनकारी आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने ट्विटर पर देते हुए लिखा लोकसभा में, भारतीय गुट ने सरकार के खिलाफ ‘अविश्वास प्रस्ताव’ पेश किया है और लोकसभा अध्यक्ष ने इसे विधिवत स्वीकार कर लिया है.

उन्होंने आगे लिखा कि, संसदीय नियमों और परंपराओं में कहा गया है कि कोई भी विधायी कार्य तब तक नहीं हो सकता जब तक कि अविश्वास प्रस्ताव पर पूरी तरह से बहस और निर्णय नहीं हो जाता. इसके बावजूद, संसद की परंपरा और प्रक्रिया का उल्लंघन कर विधेयक पारित किये जा रहे हैं. यह अन्यायपूर्ण है और हमारे संसदीय लोकतंत्र की भावना के विरुद्ध है.

Tags :