State Teacher Award: पंजाब में राज्य भर के शिक्षकों को सम्मानित करने का कार्यक्रम

State Teacher Award: पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य के शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए राज्य में स्टेट टीचर अवार्ड का आयोजन कर रही है. इस अवार्ड के माध्यम से सरकार राज्य के शिक्षकों के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त करेगी. आने वाली 5 सितंबर को टीचर्स डे के अवसर पर इस कार्यक्रम का […]

Date Updated
फॉलो करें:

State Teacher Award: पंजाब की भगवंत मान सरकार राज्य के शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए राज्य में स्टेट टीचर अवार्ड का आयोजन कर रही है. इस अवार्ड के माध्यम से सरकार राज्य के शिक्षकों के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त करेगी. आने वाली 5 सितंबर को टीचर्स डे के अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है जिसके लिए राज्य भर से टीचर्स अप्लाई कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब तक पंजाब भर के स्कूलों से लगभग 291 अध्यापकों ने अप्लाई किया है. बताते चलें कि राज्य के सरकारी स्कूलों में जो शिक्षक बेहतर सेवाएं दे रहे हैं उन्हें 5 सितंबर को टीचर्स डे पर स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

इसी के लिए विभाग ने नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसके लिए राज्य भर के सरकारी विद्यालयों से शिक्षक लगातार अप्लाई कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि इसमें सभी जिलों के शार्ट लिस्ट अध्यापकों को स्टेट अवार्ड के लिए राज्य स्तरीय कमेटी के सामने अपनी प्रेजेंटेशन देनी होगी इसके बाद उन्हें चुना जाएगा.