Stock Market Opening: त्योहारों को लेकर शेयर मार्केट में आई तेजी, जानें क्या है हाल

Stock Market Opening: भारतीय शेयर मार्केट की चाल बढ़ने घटने के साथ-साथ इसमें काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इसके साथ ही सेंसेक्स-निफ्टी मजबूत शुरुआत दिखाने में कायम हो रही हैं. दरअसल मिडकैप व स्मॉलकैप शेयरों में लगातार बढ़ोत्तरी का सिलसिला आज भी बना हुआ है. जबकि बैंक निफ्टी में आज नाममात्र की बढ़त […]

Date Updated
फॉलो करें:

Stock Market Opening: भारतीय शेयर मार्केट की चाल बढ़ने घटने के साथ-साथ इसमें काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इसके साथ ही सेंसेक्स-निफ्टी मजबूत शुरुआत दिखाने में कायम हो रही हैं. दरअसल मिडकैप व स्मॉलकैप शेयरों में लगातार बढ़ोत्तरी का सिलसिला आज भी बना हुआ है. जबकि बैंक निफ्टी में आज नाममात्र की बढ़त रह गई है. जिससे बाजार में खास सपोर्ट नहीं मिल रहा है. साथ ही बैंक निफ्टी के ट्रेड में हरियाली देखी जा रही है, ततपश्चात ये ज्यादा ऊपर नहीं हैं.

मार्केट की ओपनिंग

दरअसल वर्तमान ओपनिंग में बीएसई का सेंसेक्स 159.55 अंक और 0.25 % की बढ़त के साथ 65,101 के आंकड़े पर कारोबार किया जा रहा है. जबकि एनएसई का निफ्टी 42.90 अंक या 0.22 % की मामूली तेजी के साथ 19,449 के आधार पर खुलने में कामयाब हो रहे हैं.

बाजार की बढ़ोत्तरी

आपको बता दें कि स्टॉक मार्केट में बीएसई पर 2774 में ट्रेडिंग में चल रही है. जिसके मुताबिक बीएसई पर 2774 में ट्रेडिंग हो रही है. साथ ही 1972 स्टॉक चढ़े हुए हैं. इसके साथ ही 716 शेयरों में गिरावट मापी गई है. इतना ही नहीं एडवांस-डेक्लाइन रेश्यो को अगर देखा जाए तो बाजार का मूमेंटम पॉजिटिव देखा जाता है.

जानें शेयरों का हाल

वहीं सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में तेजी से उछाल देखी जा रही है. साथ ही दस शेयरों में गिरावट और कारोबार देखा जा रहा है. वहीं सेंसेक्स के टॉप गेनर्स में एशियन पेंट्स 1.16 फीसदी, टाटा स्टील के शेयरों के 0.25 फीसदी, एक्सिस बैंक 0.30 फीसदी, कोटक महिंद्रा बैंक 0.35 फीसदी, बजाज फाइनेंस 0.44 फीसदी, आईसीआईसीआई बैंक 0.72 फीसदी सेंसेक्स के टॉप लूजर्स के मुताबिक गिरावट मापी गई है. जबकि बढ़त के साथ कारोबार मारुति के स्टॉक्स 0.37 फीसदी, सन फार्मा 0.39 फीसदी, एलएंडटी 0.40 फीसदी, विप्रो 0.55 फीसदी चल रहा है.