Summer Vacation: समर वेकेशन मनाने जा रहे हैं तो वेजिटेरियन लोग ध्यान रखें यह जरूरी बातें

Summer Vacation: दुनिया में कोई भी ऐसा शख्स नहीं होगा जिसको घूमना – फिरना पसंद न हो। यदि आप वेजिटेरियन यानी शाकाहारी हैं तो ऐसे में घूमने के लिए किसी जगह को चुनना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। क्योंकि इनके लिए खाने-पीने की समस्या हो जाती है। लेकिन नॉन-वेजिटेरियन के लिए कोई परेशानी वाली […]

Date Updated
फॉलो करें:

Summer Vacation: दुनिया में कोई भी ऐसा शख्स नहीं होगा जिसको घूमना – फिरना पसंद न हो। यदि आप वेजिटेरियन यानी शाकाहारी हैं तो ऐसे में घूमने के लिए किसी जगह को चुनना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। क्योंकि इनके लिए खाने-पीने की समस्या हो जाती है। लेकिन नॉन-वेजिटेरियन के लिए कोई परेशानी वाली बात नहीं होती है।

कई बार वेजिटेरियन लोग घूमने जाने से इस बात से बचते हैं की वहां कुछ ढंग का खाने को मिलेगा भी या नहीं। यदि आप भी घूमने के शौकीन हैं और ऊपर से शुद्ध शाकाहारी हैं तो यह टिप्स सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है। आप भी अगर अपने परिवार के साथ घूमने का ट्रिप प्लेन कर रहें हैं तो हमारे इस आर्टिक्ल को पूरा जरूर पड़ें और दिए गए टिप्स को अच्छे से फॉलो करें। इससे शाकाहारी खाने वाले लोग भी अपने लिए एक कमाल का ट्रिप प्लेन कर सकेंगे।

सोच – समझकर चुने अपना ट्रेवल प्लेस

एक वेजिटेरियन शख्स के लिए यह बेहद ही जरूरी है की वह उस जगह को ट्रिप के लिए चुने जिसमें नॉन – वेजिटेरियन के साथ – साथ वेजिटेरियन खाने की भी अच्छी व्यवस्था हो। आप कोशिश करें उन जगहों पर जाने की जगह अच्छा खाना और अच्छा घूमने – फिरने का इंतज़ाम हो। जहां आप भरपेट खाने के साथ – साथ एन्जॉय भी कर सकें।

अच्छी तरह से करें रिसर्च

कहीं ट्रिप के लिए जाने से पहले उस जगह की अच्छी तरह से रिसर्च जरूर कर लें और साथ ही उस जगह के खाने का मेनू रहने की सही व्यवस्था और अन्य चीज़ों पर ही गौर करें।

इसके आलावा आप उस जगह पर जाने से पहले कॉल करके इस बात को अच्छी तरह से कन्फर्म कर लें की वहां की व्यवस्था वास्तव में कैसी है और फ़ूड मेनू में वेजिटेरियन के लिए क्या – क्या उपलब्ध है।