Punjab News: सुनील जाखड़ को मिली बड़ी जिम्मेदारी, पंजाब BJP के बनाए गए नए प्रधान

Punjab News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पार्टी के अंदर कई फेरबदल किए हैं और उसी के तहत कई राज्यों में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं. बीजेपी ने पंजाब प्रधान पद के लिए सुनील जाखड़ को नियुक्त किया है.इस दौरान भाजपा ने कई राज्यो के प्रदेश अध्यक्ष […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab News: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पार्टी के अंदर कई फेरबदल किए हैं और उसी के तहत कई राज्यों में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं. बीजेपी ने पंजाब प्रधान पद के लिए सुनील जाखड़ को नियुक्त किया है.इस दौरान भाजपा ने कई राज्यो के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया. पंजाब के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद सुनील जाखड़ का नाम इस पद के लिए चर्चा में था.

बता दें कि सुनील जाखड़ 19 मई 2022 को कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे. सुनील जाखड़ को अबोहर निर्वाचन क्षेत्र (2002-2017) से लगातार तीन बार चुना गया, वे 2012-2017 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे. वे गुरुदासपुर में उपचुनाव जीतने के बाद संसद सदस्य बने.

वहीं अश्वनी शर्मा को साल 2010 में पहली बार पंजाब का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था. 18 जनवरी 2020 को अश्वनी शर्मा दूसरी बार पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने थे. विधानसभा चुनाव और संगरूर व जालंधर लोकसभा उपचुनावों में पार्टी ने उन्हीं की अध्यक्षता में चुनाव लड़ा, लेकिन तीनों में बीजेपी की हार हुई.

जानकारी के लिए बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है तो वहीं जी किशन रेड्डी को तेलंगाना का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. आंध्र प्रदेश में पी पुरंदेश्वरी को पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष नियुक्ति किया है. इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले 28 जून को पीएम मोदी ने अमित शाह और जेपी नड्डा समेत कई सीनियर नेताओं के साथ बैठक की थी. जिसमें भाजपा संगठन में बदलाव पर चर्चा हुई थी.

Tags :