Supreme Court: मनीष सिसोदिया केस में सुनवाई आज, सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर दलील

Supreme Court: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानि शुक्रवार को सुनवाई होने वाली है. कोर्ट ने ईडी एवं सीबीआई को नोटिस देकर इस केस पर जवाब मांगा है. बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया को इसी वर्ष के फरवरी में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Supreme Court: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानि शुक्रवार को सुनवाई होने वाली है. कोर्ट ने ईडी एवं सीबीआई को नोटिस देकर इस केस पर जवाब मांगा है. बता दें कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया को इसी वर्ष के फरवरी में दिल्ली शराब घोटाले को लेकर हिरासत में ले लिया गया था. जिसको लेकर उनके द्वारा जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इससे पूर्व दिल्ली हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका को रद्द कर दिया था.

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में बीते महीने हुई सुनवाई के दरमियान जमानत याचिकाओं पर सुनवाई करने को लेकर सितंबर महीने तक के लिए स्थगित किया गया था, याचिका में सिसोदिया ने अपनी पत्नी के बीमार होने की बात बताई थी. वहीं दिल्ली शराब घोटाले CBI (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन) एवं ED (प्रवर्तन निदेशालय) दोनों जांच एजेंसियां सिसोदिया के शराब घोटाले की जांच कर रही है. वहीं इस केस के बाद बीजेपी भी आम आदमी पार्टी पर अक्सर तंज कसते नजर आती है.

जमानत याचिका

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सिसोदिया ने दलील दी कि, वो किसी प्रकार से आरोपी नहीं हैं. दरअसल उनपर आरोप है कि, उन्हें रिश्वत दी गई है. सिसोदिया कहते हैं कि उनके जरिए रिश्वत मांगे जाने को लेकर कोई दस्तावेज नहीं हैं. इस दरमियान उनके घर पर भी छापेमारी व तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें उनके खिलाफ कोई कागजात नहीं मिले हैं.