swiggy ने इन राज्यों में फूड आइटम्स किए महंगे, अब कस्टमर को देना होगा प्लेटफॉर्म चार्ज

इंटरनेट के इस दौर में घर की खरीदारी से लेकर ऑफिस के काम सभी ऑनलाइन माध्यम से होने लगे हैं। घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करना, पढ़ाई करना यहां तक की खाना मंगवाना भी बहुत आसान हो गया है। अगर आप भी अधिकतर खाना ऑनलाइन माध्यम से ऑर्डर करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। […]

Date Updated
फॉलो करें:



इंटरनेट के इस दौर में घर की खरीदारी से लेकर ऑफिस के काम सभी ऑनलाइन माध्यम से होने लगे हैं। घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करना, पढ़ाई करना यहां तक की खाना मंगवाना भी बहुत आसान हो गया है। अगर आप भी अधिकतर खाना ऑनलाइन माध्यम से ऑर्डर करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। दरअसल ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली बड़ी कंपनी Swiggy ने अपनी सर्विस में बड़ा बदलाव किया है। जिसके बाद ग्राहकों को स्विगी से खाना ऑर्डर महंगा हो जाएगा। आज के समय में लाखों लोग रोजाना स्विगी से खाना ऑर्डर करते हैं लेकिन अब उन्हें कंपनी को 2 रुपये का एक्सट्रा चार्ज देना पड़ेगा।

कस्टमर को देना होगा प्लेटफॉर्म चार्ज

स्विगी (Swiggy) ने देश के कुछ शहरों में अपने फूड ऑर्डर को महंगा कर दिया है। कंपनी ने हर ऑर्डर पर 2 रुपये का एक्स्ट्रा प्लेटफॉर्म फीस चार्ज को लगा दिया है। यानी अब कोई भी स्विगी से खाना ऑर्डर करता है तो उसे बिल के सिवाय 2 रुपये प्लेटफॉर्म फीस भी अलग से देनी होगी। चाहे आप कितने रुपये का भी ऑर्डर करें। स्विगी ने अपने इस फैसले पर बयान दिया है , “प्लेटफॉर्म फीस फूड के ऑर्डर पर लिया जाने वाला एक मामूली फ्लैट शुल्क है”। कंपनी ने बताया कि हमने यह फैसला अपने प्लेटफॉर्म को और बेहतर बनाने के लिए किया है। इससे ऐप अनुभव प्रदान करने के लिए ऐप सुविधाओं को बढ़ाता है।

इन राज्यों में लागू हुआ चार्ज


स्विगी ने अपने इस नए नियम को प्लेटफॉर्म फीस को फिलहाल बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में शुरू किया है। जो ग्राहक इन शहरों में रहते हैं उन्हें स्विगी से खाना ऑर्डर करने पर 2 रुपये का प्लेटफॉर्म चार्ज देना होगा। वहीं इस अतिरिक्त शुल्क को बाकी राज्यों में कब शुरू किया जाएगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि प्लेटफॉर्म फीस सिर्फ फूड आइटम्स पर ही देनी होगी। अगर कोई Swiggy Instamart पर यह एक्स्ट्रा चार्ज फीस लागू नहीं होगी। मिली जानकारी के अनुसार स्विगी प्रतिदिन देशभर में 20 लाख से अधिक ऑर्डर डिलीवर करती है। वहीं रमजान के समय हैदराबाद में लोगों ने 10 लाख बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम ऑर्डर किया था।

Tags :