Canada PM: कनाडा के पीएम के प्लेन में तकनीकी खराबी, फिलहाल भारत में रुकेंगे जस्टिन ट्रूडो

नई दिल्ली: G20 बैठक में भाग लेने के लिए भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज स्वदेश वापस नहीं लौट पाएंगे. विमान में तकनिकी खराबी आने के बाद उन्हें आज रात दिल्ली में रुकना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक, ट्रूडो आज रात कनाडा के लिए रवाना होने वाले थे. पूरे प्रतिनिधिमंडल को तब तक इंतजार […]

Date Updated
फॉलो करें:

नई दिल्ली: G20 बैठक में भाग लेने के लिए भारत आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज स्वदेश वापस नहीं लौट पाएंगे. विमान में तकनिकी खराबी आने के बाद उन्हें आज रात दिल्ली में रुकना पड़ेगा. जानकारी के मुताबिक, ट्रूडो आज रात कनाडा के लिए रवाना होने वाले थे. पूरे प्रतिनिधिमंडल को तब तक इंतजार करना पड़ा जब तक इंजीनियरिंग टीम ने उन्हें उड़ान भरने की अनुमति नहीं दे दी.

दिल्ली में हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक, “कनाडा के प्रधानमंत्री के एक विशेष विमान में तकनीकी खराबी आ गई और यह उड़ान भरने के कार्यक्रम में नहीं है.” कनाडाई पीएम ट्रूडो और उनके पूरे प्रतिनिधिमंडल ने भारत में जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लिया और दो दिवसीय यात्रा के बाद वापस कनाडा जाने के लिए तैयार थे, लेकिन एक तकनीकी खराबी के कारण उन्हें दिल्ली में ही रुकना पड़ा.

हवाई अड्डे के अधिकारी ने मीडिया को बताया कि, “देश में कनाडाई प्राधिकरण वैकल्पिक फ्लाई मोड की खोज कर रहा है.” सीटीवी न्यूज के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी एक बयान में पुष्टि की, “हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान करने पर, हमें कनाडाई सशस्त्र बलों द्वारा अवगत कराया गया कि सीएफसी 001 तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहा था.”

Tags :