Telangana News: तेलंगाना के सीएम का एलान, रेवंत रेड्डी होंगे राज्य के नए मुख्यमंत्री

Telangana News: कांग्रेस ने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री का एलान कर दिया है. बता दें कि राज्य के नए सीएम कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तेलंगाना के सीएम का एलान
  • रेवंत रेड्डी होंगे राज्य के नए मुख्यमंत्री

Telangana News: तेलंगाना में नए मुख्यमंत्री चेहरे का एलान कर दिया गया है. बता दें कि राज्य के अगले सीएम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी होगे. इस खबर की जानकारी सूत्रों ने दी है. कांग्रेस ने तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों में 64 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं (भारत राष्ट्र समिति) बीआरएस के खाते में 39 तो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 8 सीटों पर सफलता हासिल की.

राज्य में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 60 सीटों की जरूरत होती है. इस लिहाज से कांग्रेस को राज्य में  39.40 प्रतिशत, बीआरएस को 37.35 प्रतिशत, और बीजेपी को 13.90 प्रतिशत, वोट प्राप्त हुए हैं. 

विधायक दलों की हुई बैठक

बता दें, कि विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद कांग्रेस नेताओं ने कल यानि 3 दिसंबर की शाम को राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने को लेकर दावा पेश किया था. वहीं आज 4 दिसंबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठकी आयोजित की गई. इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया गया. 

क्या बोले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री?

इस दौरान कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने बताया कि सीएम पद के लिए उम्मीदवार के फैसले के लिए एक अधिकार पत्र खरगे को भेजा जाएगा. और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तरफ से जो भी निर्णय लिया जाएगा उसे स्वीकार किया जाएगा. तेलंगाना के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया है. जिसका मल्लू भट्टी विक्रमार्क और डी. श्रीधर बाबू समेत वरिष्ठ विधायकों ने समर्थन किया है. 

बीआरएस के शासन को कांग्रेस ने किया खत्म 

तेलंगाना में 10 सालों से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सत्ता थी. राज्य में मिली हार के बाद बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे को राज्यपाल स्वीकार कर लिया है और राज्य में जब तक नई सरकार का गठन नहीं हो जाता तब तक पद पर बने रहने के लिए कहा है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!