खेल दिया हरियाणा चुनाव से पहले बड़ा दांव, सरकार ने की किसानों से  MSP समेत 4 मुद्दों पर की बात

Haryana Elections: हरियाणा में चुनाव से पहले केंद्र में बैठी भाजपा सरकार ने एक बड़ा दांव खेला है. केंद्र सरकार ने हरियाणा के कई किसान संगठनों को दिल्ली बुलाकर उनसे मुलाकात की. इसके साथ कई अहम मुद्दों पर भी खुलकर बात की. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Haryana Elections: हरियाणा इलेक्शन में जीत के लिए भाजपा की प्रकार के दांव चल रही है. इसी के तहत मंगलवार को कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा के हम किसानों के साथ तब तक संवाद करेंगे,जब तक उनके मसले हल नहीं हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि यह तो शुरुआत है. हम सभी मुद्दों पर बैठकर बात करेंगे. इसके साथ ही हर मसले का समाधान निकालने का प्रयास करेंगे. 

किसानों के साथ मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें MSP को मजबूत करने के सुझाव मिले हैं. हम उन सभी पर विचार करेंगे. इस दौरान उन्होंने किसानों से वादा किया कि वे हर मंगलवार को मीटिंग करेंगे और इसमें पूरे देश के किसानों की बात की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह पहले चरण की वार्ता थी और किसानों ने इन दौरान इंश्योरेंस स्कीम से लेकर एमएसपी तक के मुद्दों पर चर्चा की. 

शंभू बॉर्डर पर डटे हैं किसान 

अभी बड़ी संख्या में किसान 200 दिनों से अधिक समय से पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर जमे हुए हैं और दिल्ली जाने की मांग कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में सरकार अब उनसे वार्ता करके उनको साधने की कोशिश में लगी हुई है. अब हरियाणा चुनाव से पहले सरकार ने किसानों से वार्ता शुरू कर दी है. इस कारण इस वार्ता को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि इस बातचीत को प्रमुख उद्देश्य हरियाणा में चुनावी माहौल भाजपा के अनुकूल बनाया जा सके. हरियाणा में किसान वर्ग के लोगों की भाजपा से नाराजगी है. इस कारण सरकार इन्हें साधने की कोशिश में जुटी हुई है. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!