वित्त वर्ष 2023-24 में 6 से 6.3 % रहेगी भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर : डेलॉयट इंडिया

वित्तीय परामर्शदाता डेलॉयट इंडिया ने भारत की विकास दर पर सकारात्मक टिप्पणी की है. डेलॉयट इंडिया ने कहा कि चालू वित्त वर्ष 2023-24 में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 6 से 6.3 प्रतिशत रह सकती है. डेलॉयट इंडिया ने गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि वैश्विक अनिश्चितताएं जारी रहने के बावजूद भारत में […]

Date Updated
फॉलो करें:

वित्तीय परामर्शदाता डेलॉयट इंडिया ने भारत की विकास दर पर सकारात्मक टिप्पणी की है. डेलॉयट इंडिया ने कहा कि चालू वित्त वर्ष 2023-24 में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर 6 से 6.3 प्रतिशत रह सकती है.

डेलॉयट इंडिया ने गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि वैश्विक अनिश्चितताएं जारी रहने के बावजूद भारत में मजबूत आर्थिक गतिविधियां जारी हैं. वित्त वर्ष 2023-24 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर 6 से 6.3 प्रतिशत के बीच रहेगी. वित्तीय परामर्शदाता डेलॉयट इंडिया ने कहा कि वैश्विक अनिश्चितताएं कम होने पर अगले दो साल में इसकी वृद्धि दर 7 प्रतिशत से भी ज्यादा रह सकती है.

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने भी वित्त वर्ष 2023-24 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर 6.1 फीसदी रहने का अनुमान जताया है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) का चालू वित्त वर्ष में विकास दर 6.5 फीसदी रहने का अनुमान है.

Tags :