New year 2024: नए साल पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम,10 हजार से अधिक पुलिसकर्मी होंगे तैनात

New year 2024: कनॉट प्लेस में शनिवार रात आठ बजे से ही यातायात पर प्रतिबंधित रहेगा. वहीं ट्रैफिक पुलिस नए साल की पूर्व संध्या पर वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने पर रोक लगाने के लिए पुलिस के 250 दलों को तैनात करेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को किया जाएगा तैनात
  • 2500 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के हाथ में होगी यातायात की कमान

New year 2024: नए साल के जश्न  को लेकर दिल्ली पुलिस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं.  इसके मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. यातायात को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस के 2500 जवानों को राष्ट्रीय राजधानी में तैनात किया जाएगा. कनॉट प्लेस में शनिवार रात आठ बजे से ही यातायात पर प्रतिबंधित रहेगा. वहीं ट्रैफिक पुलिस नए साल की पूर्व संध्या पर वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने और  शराब पीकर गाड़ी चलाने पर रोक लगाने के लिए पुलिस के 250 दलों को तैनात करेगी. 

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दी जानकारी

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एस. एस. यादव ने कहा कि रविवार रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले यातायात का बेहतर प्रबंधन किया जायेगा। जिन स्थानों पर बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है वहां पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा तथा उस हिसाब से यातायात का प्रबंधन किया जाएगा. विभिन्न स्थानों पर (पुलिस की) लगभग 450 मोटरसाइकिल भी तैनात रहेंगी. जिन क्षेत्रों में अधिक संख्या में लोग पहुंचने वाले हैं. वहां पहले से सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. 

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि नए साल के मौके पर आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा अराजकता एवं यातायात उल्लंघन रोकने के लिए हमने पहले से ही 500 से अधिक समस्या संभावित क्षेत्रों की पहचान कर ली है. यातायात उल्लंघनों का पता लगाने तथा इस सिलसिले में एक्शन लेने के लिए 287 बड़े चौराहों एवं शराबियों की दृष्टि से समस्या संभावित 233 स्थानों पर विशेष जांच दल तैनात किये जाएंगे. पुलिस ने लोगों से नये साल पर शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने तथा निर्धारित गति सीमा में ही गाड़ियां चलाने की अपील की है. 

नए साल की पूर्व संध्या पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने नए साल पर भारी सुरक्षा इंतजाम की तैयारी की है.  नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली में 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को चप्पे-चप्पे पर तैनात किया जाएगा.  हुड़दंग और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दो अलग-अलग शिफ्ट में पुलिस काम करेगी और सभी एसएचओ को सड़क पर रहकर कानून-व्यवस्था को कायम रखने का जिम्मा दिया गया है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!