McDonald’s की थाली से गायब हुए टमाटर, वजह वही … मंहगाई

McDonald’s: लाल-लाल टमाटर सिर्फ आपकी थाली से ही नहीं गायब हुआ बल्कि मैकडॉनल्ड्स के मेन्यु का भी जायका बिगाड़ने वाला है. टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच फास्ट फूड चेन की बड़ी कंपनियों में से एक मैकडॉनल्ड्स ने टमाटर से जुदाई कर ली है. इसी के साथ कंपनी ने कहा है कि वो ऐसे […]

Date Updated
फॉलो करें:


McDonald’s: लाल-लाल टमाटर सिर्फ आपकी थाली से ही नहीं गायब हुआ बल्कि मैकडॉनल्ड्स के मेन्यु का भी जायका बिगाड़ने वाला है. टमाटर की आसमान छूती कीमतों के बीच फास्ट फूड चेन की बड़ी कंपनियों में से एक मैकडॉनल्ड्स ने टमाटर से जुदाई कर ली है. इसी के साथ कंपनी ने कहा है कि वो ऐसे हालत में देश के कई हिस्सों में अपने बर्गर और रैप्स से टमाटर हटा रही है.
कंपनी के कहा कि कुछ क्षेत्रों में टमाटर 200 रुपए किलो पार चल रहे हैं ऐसे में कंपनी इसे नहीं वहन कर सकती. इस के पीछे का एक दुसरा कारण बताते हुए मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि मौसमी मुद्दों के कारण, वह गुणवत्ता जांच में पास होने वाले टमाटरों को खरीदने में असमर्थ है.
मतलब टमाटर के मैकडॉनल्ड्स की थाली से गायब होने के पीछे सिर्फ कीमतें ही पूरी तरीके से जिम्मेदार नहीं हैं. इसके पीछे बड़ा कारण बाजार में आ रहे टमाटरों का कंपनी के गुणवत्ता के मानकों पर खरा न उतर पाना है. मैकडॉनल्ड्स इंडिया के नॉर्थ और ईस्ट के प्रवक्ता ने कहा है कि ” कुछ क्षेत्रों में खेतों में मौसमी फसल संबंधी समस्याओं के कारण, हमारे गुणवत्ता विनिर्देशों के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में टमाटर उपलब्ध नहीं हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता मिले जिसे हम सेवा देने के लिए जाने जाते हैं, हम कुछ समय के लिए टमाटरों को अपने पास रखने के लिए बाध्य हैं.”

इस मसले को लेकर पंजाब से राज्य सभा सांसद और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैकडॉनल्ड्स भी टमाटर की कीमतों को नहीं वहन कर पा रहा तो फिर जनता कैसे करे. उन्होने कहा कि सरकार ने हैप्पी मील्स को सैड मील्स में बदल दिया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!