Bihar Train Accident: बिहार में भीषण ट्रेन हादसा, 6 लोगों की मौत, 100 से ज़्यादा यात्री घायल

BiharTrain Accident: बक्सर पटना रेलखंड पर डाउन लाइन से जा रही नॉर्थईस्ट एक्स्प्रेस कल रात रघुनाथपुर स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई. घटना में ट्रेन के 4 एसी कोच पलट गए, और तीन कोच डिरेल हो गए है. घटना के बाद चारों तरफ चीख पुकार का माहौल बन गया. इस हादसे में 6 […]

Date Updated
फॉलो करें:

BiharTrain Accident: बक्सर पटना रेलखंड पर डाउन लाइन से जा रही नॉर्थईस्ट एक्स्प्रेस कल रात रघुनाथपुर स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई. घटना में ट्रेन के 4 एसी कोच पलट गए, और तीन कोच डिरेल हो गए है. घटना के बाद चारों तरफ चीख पुकार का माहौल बन गया. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है.

हादसा इतना खतरनाक था कि रेल कि पटरियां उखड़कर यहां-वहां जा गिरी. घटना में 100 से अधिक यात्रियों के घायल होने की खबर है. ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि ट्रेन की सभी बोगी क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

बिहार सरकार मृतकों और घायलों को देगी मुआवजा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल रात बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की एलान किया है. इसके साथ ही हादसे में घायलों को 50 हज़ार की राशि दी जाएगी.

हादसे में प्लेटफॉर्म भी क्षतिग्रस्त

इस हादसे में रघुनाथ स्टेशन का पल्टफॉर्म नंबर 4 भी क्षतिग्रस्त हो गया है. घायलों को बोगी से बाहर निकाला गया. घटना के समय ट्रेन कि रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटा थी. बता दें कि एलएचबी कोच होने के कारण घटना के समय ट्रेन की बोगी एक दूसरे पर नहीं चढ़ी. नहीं तो हादसा और भयानक हो जाता.

रेल मंत्री ने घटनास्थल का लिया जायजा

हादसे के बाद केन्द्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने घटनास्थल का जायजा, वहीं अब रेलवे विभाग तेजी से ट्रैक को साफ करने में जुटा है. रेलवे अधिकारियों की प्राथमिकता ट्रैक को जल्द से जल्द रिस्टोरे करने की है.

घटना के बाद रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद कटिहार रेल मण्डल ने मदद के लिए हेल्प नंबर जारी किया है. कटिहार रेल मण्डल के अपर मण्डल रेल के प्रबंधक चौधरी विजय कुमार ने बताया कि नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस हादसे कि सूचना मिलने के बाद रेल मण्डल द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

कटिहार रेल मण्डल कार्यालय का कमर्शियल कंट्रोल नंबर-9608815880
बारसोई का हेल्पलाइन नंबर-7541806358
किशनगंज का हेल्पलाइन नंबर-754202802

2 जून को भी हुआ था भीषण ट्रेन हादसा

कुछ महीने पहले ओडिशा के बालासोर में बहानगा बाजार स्टेशन के पास 2 जून को ट्रिपल ट्रेन हादसा हुआ था. यहां चेन्नई से हावड़ा जा रही 12841 कोरोमंडल एक्सप्रेस लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी, इसके बाद कोरोमंडल के कई डिब्बे पास से गुजर रही यशवंत हावड़ा एक्सप्रेस से टकरा गए. इस हादसे में 290 यात्रियों कि मौत हुई थी, और 1100 से ज्यादा यात्री घायल हुए थे.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!