डोनाल्ड ट्रंप को मारने का कोशिश? अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने दिया ये जवाब

Donald Trump Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और राष्ट्रपति के रेस में चल रहे डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है. पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई. बटलर में जब वे मंच पर बोल रहे थे, तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है.

Date Updated
फॉलो करें:

Donald Trump Attack:  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ है. पेंसिल्वेनिया के बटलर में रैली के दौरान ट्रम्प पर गोली चलाई गई.  बटलर में जब वे मंच पर बोल रहे थे, तभी गोली चलने की आवाज सुनाई दी. ट्रम्प ने अपने दाहिने कान पर हाथ रखा और नीचे झुक गए. सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स तुरंत ट्रम्प को कवर करने पहुंचे.

रैली में गोली चलने के दौरान वहां पर भगदड़ मच गई. ट्रंप के सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने गोली चलते ही ट्रंप को कवर कर लिया. जिसके बाद एक गोली और  चली जिसमें घायल ट्रंप खड़े हो गए.

जो बाईडन ने क्या कहा

बाइडेन ने हमले के बाद  कहा कि अमेरिका में हिंसा की कोई जगह नहीं है. अपने विपक्षी पर हमला होने के फौरन बाद बाइडेन ने इस हमले की निंदा की और कहा कि मैंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की वो बेहतर हैं. बाइडेन ने इस हमले को लेकर कहा, इस तरह की हिंसा के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है. हम इस तरह के हमले होने की इजाजत नहीं दे सकते. साथ ही उन्होंने कहा कि हम इस तरह के हमलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते.

हत्या की कोशिश थी?

सीक्रेट सर्विस ने हमले के फौरन बाद दोनों शूटर को ढेर कर दिया था. जिस पर बाइडेन ने सीक्रेट सर्विस और राज्य एजेंसियों के साथ सभी एजेंसियों को शुक्रिया कहा. उन्होंने कहा, ट्रंप की रैली बिना किसी समस्या के शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जानी चाहिए थी, ये हमला बिल्कुल उचित नहीं है. ये पूछे जाने पर कि क्या ये हत्या की कोशिश थी, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, “मुझे पर्याप्त जानकारी नहीं है, मेरी एक राय है, लेकिन मेरे पास कोई तथ्य नहीं है, इसलिए इस सवाल का जवाब देने से पहले जरूरी है कि मेरे पास सभी तथ्य हो. जिसके बाद ही मैं कोई और टिप्पणी करूंगा.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!