हिंदू महासभा के दो लोग गिरफ्तार, ताजमहल में कब्रों पर चढ़ाया गंगाजल

AGRA NEWS: उत्तर प्रदेश पुलिस ने आगरा जिले के दो युवकों को ताज महल से गिरफ्तार किया. इस दोनों युवकों पर आरोप है कि ताजमहल में मौजूद कब्रों पर गंगाजल चढ़ाया और वीडियो बनाया है. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में  साफ दिख रहा है कि हाथ में बोतल लिए एक युवक ने कब्र पर  गंगाजल चढ़ाया और दूसरा अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाता रहा. 

Date Updated
फॉलो करें:

AGRA NEWS: हिंदू महासभा जैसे संगठन कई बार उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ताजमहल पर सवाल उठाते रहे हैं. आज दो युवकों ने ताजमहल के अंदर जाकर कब्रों पर गंगाजल चढ़ाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दोनों युवा गिरफ्तार किए गए हैं. ये  दोनों युवा हिंदू महासभा मथुरा के पदाधिकारी हैं. 

मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार, वायरल हो रहे वीडियो में  साफ दिख रहा है कि हाथ में बोतल लिए एक युवक ने कब्र पर  गंगाजल चढ़ाया और दूसरा अपने मोबाइल फोन से वीडियो बनाता रहा. इसके तुरंत बाद, सीआरपीएफ के जवानों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और ताजगंज पुलिस को सौंप दिया.

गंगाजल चढ़ाने वाले लोग कौन है

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, हिंदू महासभा मथुरा का जिलाध्यक्ष वीनेश चौधरी मुख्य आरोपी है. दूसरे युवा का नाम श्याम है. दोनों ने टिकट लेकर पश्चिमी गेट से ताजमहल में प्रवेश किया. वायरल हो रहे वीडियो में एक युवक हाथ में पानी की बोतल लिए आगे बढ़ रहा है. वह मुख्य भवन में जाकर बोतल खोलता है और उसे कब्र पर उड़ेल देता है.

इस बीच मामले पर ताजगंज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि जानकारी का इंतजार किया जा रहा है और उसके आधार पर मुकदमा लिखकर कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, ताजमहल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ की है.

युवकों ने गंगाजल चढ़ाने का दावा किया

हिंदू युवकों ने ताजमहल को तेजोमहालय मानते हुए मुख्य मकबरे के तहखाने के दरवाजे पर गंगाजल चढ़ाने का दावा किया है. दोनों युवा पानी की बोतल के साथ गिरफ्तार किए गए हैं. ताजमहल के मुख्य मकबरे के दरवाजे पर एक युवक ने पानी की बोतल उड़ेल दिया. सीआईएसफ कर्मियों ने युवा को बोतल के साथ पकड़ लिया. वीडियो घटना के कुछ देर बाद वायरल हो गया.

मथुरा से काँवड़ लेकर आगरा पहुंचे

इनके नाम वीनेश और श्याम बताए गए हैं. ये हिंदू महासभा से संबंधित बताए जा रहे है. सुबह दोनों कांवड़ लेकर मथुरा से आगरा के ताजमहल पहुंच गए. हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी सावन के महीने में ताजमहल पर जा रहे थे, जहां वे कांवड और जल चढ़ाते गए थे. ताजमहल के पश्चिमी गेट पर पिछले दिनों एक महिला ने कांवड पहना था. 

सुरक्षाकर्मी ने उसे रोका था. अखिल भारत हिंदू महासभा के द्वारा दोनों युवकों के ताज महल के अंदर गंगाजल चढ़ाने का दावा किया है. महासभा कहती है कि शिव मंदिर पर गंगाजल चढ़ाया गया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!