Wednesday, June 7, 2023
Homeराष्ट्रीयअमृतपाल को 90 हज़ार रुपए भेजने वाले दो युवक गिरफ्तार, देश से...

अमृतपाल को 90 हज़ार रुपए भेजने वाले दो युवक गिरफ्तार, देश से भागने की फ़िराक में है होशियारपुर का यह भगोड़ा

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल फरार है। पुलिस ने आरोपी अमृतपाल को फरार होने में मदद करने वाले दो युवकों को अपनी हिरासत में ले लिया है।

पिछले 29 दिनों से वारिस पंजाब दे का चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल फरार है। जिसको अब पंजाब पुलिस ने भगोड़ा करार दे दिया है और साथ ही पुलिस ने आरोपी अमृतपाल को फरार होने में मदद करने वाले दो युवकों को अपनी हिरासत में ले लिया है। साथ ही साथ उनसे हथियार भी बरामद किये हैं। आरोपी होशियारपुर के रहने वाले हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कपूरथला के रहने वाले एक वकील को डिटेन किया जिसकी पहचान राजदीप सिंह के तौर पर हुई है। क्योंकि उस वकील ने अमृतपाल से जुडी कुछ पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसके बाद से पुलिस इस मामले की कार्यवाही में लगी हुई है।

अमृतपाल के सरेंडर करने की उड़ी थी अफवाह

आपको बता दें, की अभी हाल ही में बैसाखी के मौके पर अमृतपाल के सरेंडर करने की खूब चर्चा सुनने को मिली थी। कहा जा रहा था की वह तलवंडी साबो में आत्मसमर्पण करेगा, लेकिन वह नहीं आया। जिसके बाद से अमृतपाल की खोज में पुलिस पूरी जी जान लगा रही है। अमृतसर, गुरदासपुर समेत पुलिस ने कई सार्वजनिक स्थानों पर अमृतपाल के पोस्टर लगा दिए हैं।

अमृतपाल को भेजे थे दो युवकों ने 90 हज़ार रुपए


पुलिस ने जानकारी दी की अमृतपाल सिंह को होशियारपुर के रहने वाले उसके दो साथियों ने पैसे के हवाले से मदद की थी। उन दोनों युवकों ने अमृतपाल को 90 हज़ार रुपए दिए थे जिससे वह अपने लिए कोई सुरक्षित जगह खोज ले। बताया जा रहा है की यह रकम अमृतपाल तक विदेश से पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जाँच में तेज़ी लाते हुए होशियारपुर के दोनों आरोपियों को ढूंढ निकाला और अपनी हिरासत में ले लिया। पुलिस को दोनों के पास से दो पिस्टल भी बरामद हुई है। पुलिस अभी पूछताछ में लगी हुई है जिसके चलते पकड़े गए दोनों आरोपियों में से कोई भी जानकारी देने को तैयार नहीं है।

भाग निकलना चाहता है अमृतपाल

अब अमृतपाल किसी भी प्रकार से सरेंडर करना नहीं चाहता है, पुलिस को जानकारी मिली की अब भी उसके कुछ विदेश में रह रहे कुछ साथी उसका पूरी तरह से साथ दे रहें हैं यही नहीं जरूरत पड़ने पर उसको पैसे भी भेज रहें हैं। अमृतपाल पंजाब, राजस्थान, नेपाल या फिर जम्मू – कश्मीर के बॉर्डर ने किसी भी तरह भाग निकलना चाहता है।

साथ ही साथ अब राजस्थान में भी बीते कुछ दिनों से अमृतपाल को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है की पुलिस राजस्थान के हनुमानगढ़ के साथ – साथ बॉर्डर एरिया में भी रेड कर रही है, जिसके चलते पुलिस ने एक महिला को भी अपनी हिरासत में ले लिया है। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है की इस महिला को हिरासत में किस वजह से लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular