Parliament Security: संसद 'Parliament' सुरक्षा को लेकर बवाल, केस दर्ज कर पुलिस कर रही जांच और सवाल

Parliament Security: संसद की सभा को भंग करने और आतंक फैलाने वाले सारे आरोपियों की पहचान कर ली गई है, वहीं दिल्ली पुलिस लगातार जांच करके बात की तह तक जाने की कोशिश कर रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कई दलों के नेताओं ने घटना की गहन जांच की मांग की है.
  • बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा ने आरोपी सागर को पास दिलवाया था.

Parliament Security: संसद की सुरक्षा में हुई चुक को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं बीते दिन ही दिल्ली पुलिस की तरफ से UAPA (यूएपीए ) की धारा के अनुसार केस दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है.

संसद का पूरा मामला 

बता दें कि बाते दिन यानि बुधवार को दो अपराधी जिसका नाम मनोरंजन डी एवं सागर शर्मा बताया जा रहा है. उन्होंने लोकसभा की दर्शक दीर्घा से सदन में चलती सभा में कूद गए, जिसके बाद अंदर अफरा- तफरी का माहौल हो गया था. वहीं सासंदों ने उन दोनों अपराधी को शिकंजे में लेकर पिटाई शुरू कर दी.

इस दौरान सदन में मौजूद मार्शल के हवाले दोनों को कर दिया गया था. इतना ही नहीं सदन के बाहर मौजूद उनके अपराधी साथी नीलम और अमोल शिंदे ने संसद भवन के बाहर कलर स्मॉग का उपयोग करके नारेबाजी करनी शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें कानूनी हिरासत में ले लिया. 

पुलिस का बयान 

पुलिस का कहना है कि, संसद की सुरक्षा में सेंध एक सुनियोजित घटना कहा जा सकता है. वहीं इस घटना का आरोपी 25 साल का शिंदे महाराष्ट्र के लातूर यानि अपने घर से कहकर आया था कि, वह दिल्ली सेना में भर्ती होने जा रहा है. जबकि यहां हरियाणा की नीलम संग संसद के बाहर लानाशाही नहीं चलेगी, और भारत माता की जय, जय भीम, जय भारत के नारे लगाने लगा. 

आरोपी का नाम

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, संसद के बाहर पकड़े गए अपराधियों की पहचान हरियाणा निवासी नीलम जिसकी उम्र 42 साल है, लातूर महाराष्ट्र निवासी 25 वर्ष अमेल शिंदे, मनोरंजन जो कि मुख्य रूप से एक ड्राइवर है. साथ ही सागर शर्मा लखनऊ का रहने वाला बताया जा रहा है. इतना ही नहीं जांच के दौरान पता चला कि सारे एक- दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. 

बीजेपी सांसद ने दिया पास 

मिली सूचना अनुसार दानिश और टीएमसी ने अपने बयान में बताया कि, अपराधी सागर को अंदर जाने का पास बीजेपी सासंद प्रताप सिन्हा ने दिलवाया था. वहीं दूसरे तरफ पीटीआई ने कहा कि, सागर और मनोरंजन का पास 45 मिनट का था. मगर वह 2 घंटे तक संसद में ठहरे हुए थे. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!