Uttarkashi Tunnel Rescue Update: सुरंग तक खुदाई हुई पूरी, कुछ ही देर में बाहर आ सकते हैं मजदूर

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: उत्तरकाशी के निर्माणाधीन सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकलने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन जल्द हो सकता है पूरा, टनल की खुदाई हो चुकी है पूरी.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttarkashi Tunnel Rescue Update: बीते 17 दिनों से उत्तरकाशी के सिलक्यांरा टनल में फंसे मजदूरों और उनके परिवार वालों के लिए ख़ुशी की खबर है. काफी लम्बे समय से चल रहा बचाव अभियान अब जल्द ही पूरा होने वाला है. 17 दिन से चल रही खुदाई की प्रक्रिया अब पूरी हो गयी है. अब मजदूरों को जल्द ही बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. जानकारी के अनुसार, आज शाम तक सभी मजदूरों को सही-सलामत बाहर निकाल लिया जायेगा. 

NDRF के जवान जायेंगे सुरंग के अंदर 

सुरंग की खुदाई पूरी होने के बाद अब NDRF के जवान सुरंग के अंदर जायेंगे. जानकारी के अनुसार, NDRF और SDRF के एक-एक जवान टनल के अंदर उतरेंगे और फिर वहां से मजदूरों को बाहर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.  इस दौरान टनल के बाहर हलचल काफी बढ़ गयी है. वही सरकार और प्रशासन की ओर सुरक्षा और और अन्य व्यस्वस्था भी की गयी ही. टनल के बाहर भारी संख्या में एम्बुलेंस तैनात किया गया है. ताकि सुरंग से बाहर निकलते ही अगर मजदूरों को स्वास्थ्य सेवाओं की जरुरत पड़ती है, तो उन्हें अस्पताल ले जाया जा सके. इसके साथ ही सेना, NDRF और SDRF की सभी एजेंसियां भी मौके पर मौजूद है. 

किसी भी समय खुल सकता है टनल 

अब इंतज़ार की घड़िया बस समाप्त ही होने वाली है. ताज़ा अपडेट्स के अनुसार कुछ एम्बुलेंस को सुरंग के अंदर ले जाया गया  है. साथ ही बीएड, स्ट्रेचर, और गद्दे टनल की भीतर ले जाय जा रहा है. साड़ी तैयारियों के बीच मजदूरों के परिवार वाले बेहद ही उम्मीद के साथ इंतज़ार कर रही है. इससे पहले अधिकारीयों की ओर से परिवार वालों को कहा गया था कि आप बैग तैयार कर लें. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!