Punjab News: विधानसभा की कमेटी आज करेगी पंजाब की कृषि नीति पर चर्चा, जानिए कौन-कौन होगा शामिल?

Punjab Agricultural Policy: पंजाब कृषि नीति को लेकर सरकार एक्टिव हो गई है. पंजाब विधानसभा की खेती मामलों को लेकर बनाई गई कमेटी में मंगलवार को विधानसभा में चर्चा होगी. इसमें पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन डा. सुखपाल सिंह अहम कड़ी हैं. इसके साथ ही पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के इसमें शामिल […]

Date Updated
फॉलो करें:

Punjab Agricultural Policy: पंजाब कृषि नीति को लेकर सरकार एक्टिव हो गई है. पंजाब विधानसभा की खेती मामलों को लेकर बनाई गई कमेटी में मंगलवार को विधानसभा में चर्चा होगी. इसमें पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन डा. सुखपाल सिंह अहम कड़ी हैं. इसके साथ ही पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के इसमें शामिल होने की खबर है.

पंजाब कृषि नीति को लेकर कई नेता काफी एक्टिव नज़र आ रहे हैं. इस नीति को लेकर आज (मंगलवार) को चर्चा की जाएगी. ये चर्चा पंजाब विधानसभा की खेती मामलों के लिए बनाई गई इस कमेटी में की जाएगी.

आपको बता दें कि सरकार ने नई कृषि नीति बनाने के लिए 11 सदस्य विशेषज्ञों का एक पैनल तैयार किया है. किसान व सहकारिता को लेकर बनाई गई इस कमेटी में आज इन्ही विशेषज्ञों के साथ चर्चा की जाएगी.

इसमें पंजाब किसान आयोग के चेयरमैन डा. सुखपाल सिंह अहम कड़ी हैं. इसके साथ ही पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के इसमें शामिल होने की खबर है.

पंजाब सरकार ने दावा इसके लेकर दावा किया कि मार्च 2023 तक ”नई कृषि नीति” तैयार हो जाएगी. कृषि नीतियों के विशेषज्ञ दविंदर शर्मा की किसानों के साथ चर्चा कराई गईन जिसके बाद इसकी शुरुआत की गई.

भगवंत मान ने की किसानों से मुलाकात

सीएम भगवंत मान ”किसान मिलनी कार्यक्रम” में किसानों से मिले थे. ये प्रोग्राम पंजाब कृषि विश्वविद्यालय में रखा गया था. इस दौरान सीएम किसानों से मिले थे. आज की चर्चा के बाद पंजाब की ”नई कृषि नीति” के बारे में फैसला लिया जाएगा.