Weather Update Today: जानें दिल्ली समेत कई शहरों में किस प्रकार बढ़ रही ठंड, घने कोहरे का मंजर

Weather Update Today: उत्तराखंड, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर में हल्की बर्फबारी एवं बारिश के साथ उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में कोहरा रहने की संभावना है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश होने की संभावना है.
  • मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने वाली है. 

Weather Update Today: देश में मौसम का मिजाज बदलता दिखाई दे रहा है, बढ़ती ठंड से लोगों को परेशानी होनी शुरू हो गई है. दरअसल अब कई राज्यों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. वहीं उत्तर भारत की बात की जाए तो ठंड बढ़ता नजर आ रहा है. जबकि दक्षिण भारत की बात करें तो, लगातार बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप, कर्नाटक में बारिश होने की आशंका जताई जा रही है. इसके बावजूद उत्तर प्रदेश एवं बिहार में आने वाले दिनों में घना कोहरा देखने को मिलेगा. 

मौसम विभाग की रिपोर्ट 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद तापमान में तेजी से गिरावट दिख रही है. जबकि 11 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने वाला है. साथ ही राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने का अनुमान है. वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता की बात की जाए तो, यहां एक्यूआई खराब होने की श्रेणी में है. बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा माना जाता है. वहीं 51- 100 के बीच एक्यूआई को संतोषजनक माना जाता है. 101- 200 के बीच मध्यम और 201- 300 के बीच खराब. वहीं 301- 400 के बीच बेहद खराब. जबकि 401- 500 के बीच अधिक गंभीर श्रेणी में आता है.

बढ़ने वाली है ठंड 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वााल है. वहीं उत्तराखंड, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर में थोड़ी हल्की बर्फबारी एवं बारिश की संभावना जताई जा रही है. इतना ही नहीं मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने वाली है. 

आज का मौसम 

मिली रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों में लक्षद्वीप, केरल, तमिलनाडु में कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. जबकि तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं आंध्र प्रदेश, निकोबार द्वीप समूह एवं पूर्वोत्तर भारत, अंडमान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने वाली है. साथ ही उत्तर प्रदेश बिहार और पूर्वोत्तर भारत में घना कोहरा छाया रहेगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!