Weather Update Today: दिल्ली से लेकर एमपी तक बिछी कोहरे की मोटी चादर, फ्लाइट डायवर्ट, कई जिलों में स्कूल बंद

Weather Update Today: दिल्ली NCR समेत पूरा उत्तर भारत ठंड और कोहरे की चपेट में है. घने कोहरे के चलते कई इलाकों में में विजिबिलिटी शुन्य पहुंच गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Weather Update Today: दिल्ली NCR समेत पूरा उत्तर भारत ठंड और कोहरे की चपेट में है. घने कोहरे के चलते कई इलाकों में में विजिबिलिटी शुन्य पहुंच गई है. पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. दिल्ली, NCR, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पंजाब से राजस्थान और मध्य प्रदेश में गुरुवार को घना कोहरा छाया हुआ है. इसे देखते हुए लोगों को सावधानी के साथ गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है. साथ ही बता दें कि इसके चलते कई प्लाइट डायवर्ट किए गए हैं. 

जानिए यूपी का हाल?

अगर यूपी की बात करें तो राज्य में कड़ाके की ठंड को देखते हुए आगरा में गुरुवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं तो वहीं गाजियाबाद में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया. गाजियाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 8वीं क्लास के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक संचालित होंगे. 

IMD ने इमेज जारी कर दी जानकारी

IMD ने सैटेलाइट इमेज जारी की है. इसमें देखा गया है कि, पंजाब, हरियाणा-दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश से कोहरे की परत (घेरे हुए भूरे धब्बे) मध्य उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों तक फैली हुई है, जैसा कि 27 दिसंबर के 2330 IST पर आधारित उपग्रह चित्र से दिखाई दे रहा है. 

जानिए इन राज्यों का हाल

पंजाब और हरियाणा में तापमान में लगातार गिरावट के चलते दोनों राज्यों के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार कई स्थानो पर घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम हो गई. पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सेयिस लुधियाना की बात करें तो 5.2 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 8.6 डिग्री सेल्सियस और पठानकोट में 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, हरियाणा के अंबाला में न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस, नारनौल में 6.5 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!