Rajsthan CM: कौन है भजन लाल शर्मा? जिन्हें नियुक्त किया गया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री

Rajsthan CM: तीन राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों को लेकर हलचल देखी जा रही है. इसी बीच बीजेपी ने राजस्थान के लिए नए मुख्यमंत्री की घोषणा की है. बता दें, कि राज्य के अगले सीएम भजन लाल शर्मा होंगे.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • कौन है भजन लाल शर्मा?
  • जिन्हें नियुक्त किया गया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री

Rajsthan CM: देश में तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के बाद आज यानि मंगलवारको बीजेपी ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए नामों की घोषणा कर दी है. बता दें, कि राज्य के लिए अगला सीएम भजन लाल शर्मा को बनाया गया है. इसका फैसला पार्टी द्वारा आयोजित की गई विधायक दल की बैठक में लिया गया. 

कौन हैं भजन लाल शर्मा?

राजस्थान के लिए नियुक्त किए गए नए सीएम भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं. बाहरी होने के आरोप के बाद भी उन्होंने संगानेर विधानसभा से बड़े अंतर से जीत की. शर्मा को भारतीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) और संगठन का बेहद करीबी माना जाता है. 

सांगानेर सीट से पहली बार बने विधायक 

भजन लाल शर्मा ने संगानेर विधानसभा से बड़े अंतर से जीत हासिल की है. शर्मा ने अपने कांग्रेस प्रतिद्वंदी पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया. बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक अशोक लौहाटी का टिकट काट कर भजन लाल शर्मा को दिया था. इससे पहले वह भाजपा के प्रदेश मंत्री के पद पर अभी जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

इस सीट पर 25 नवंबर को वोटिंग हुई थी, और 70.3% मतदान हुआ था. वहीं साल 2018 में 68.3% वोट पड़े थे. राजस्थान में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों पर 25 नवंबर को  वोटिंग हुई थी. इस दौरान कुल 74.62% वोट पड़े थे

शर्मा पर चल रहा है मुकदमा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भजन लाल शर्मा पर अपर सेशन याधीश संख्या-4, जयपुर में एक मुकदमा लंबित चल रहा है. उनके ऊपर यह मामला भारतीय दंड संहिता(आईपीसी की धारा 353, 149 के तहत दर्ज हुआ है. इस मामले में शर्मा पर 4 दिसंबर 2015 को आरोप तय किए गए थे. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!