कौन हैं शांतनु नायडू? रतन टाटा के थे बेहद करीबी, जानिए कैसे हुई इनकी दोस्ती

Rata Tata and Shantnu Naidu: रतन टाटा ने बुधवार को दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके अंतिम संस्कार में कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं, लेकिन इस बीच एक शख्स की खूब चर्चा हो रही है जिसका नाम शांतनु नायडू है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Rata Tata and Shantnu Naidu: रतन टाटा ने बुधवार यानी 9 अक्टूबर को दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके निधन से भारत समेत पूरी दुनिया में शोक की लहर है. उनके अंतिम संस्कार के लिए मुंबई में बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं. हर कोई उन्हें याद कर रहा है. इस दौरान उनके अंतिम संस्कार में मौजूद एक शख्स के बारे में कहा जा रहा है कि रतन टाटा को उन पर सबसे ज्यादा भरोसा था. उनका नाम शांतनु नायडू है.

बॉलीवुड से बिजनेस तक सभी ने दी श्रद्धांजलि

रतन टाटा को बॉलीवुड, प्रशासन,खेल-कूद, बिजनेस, राजनीति समेत तमाम क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने श्रद्धांजलि दी, इसके साथ ही रतन टाटा के करीबी लोग भी बहुत दुखी हैं. रतन टाटा के सबसे करीबी में शांतनु नायडू की भी गिनती होती है. इस दौरान शांतनु नायडू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला. 

इस दौरन उसने लिखा कि "(इस दोस्ती ने अब मेरे अंदर जो खालीपन पैदा कर दिया है, मैं उसे भरने की कोशिश में अपनी बाकी की ज़िंदगी बिता दूँगा . प्यार के लिए दुख ही कीमत है. अलविदा, मेरे प्यारे चिराग).”

RATAN TATA
RATAN TATA

टाटा समूह से कब जुड़े शांतनु नायडू 

रतन टाटा से 55 साल छोटे होने के बावजूद शांतनु नायडू उन्हें अपना दोस्त मानते हैं. शांतनु नायडू का रतन टाटा से कोई पारिवारिक रिश्ता नहीं था, लेकिन रतन टाटा उनके काम से काफी प्रभावित थे. उन्होंने पहली बार शांतनु से फोन पर बात की और फिर दोनों में दोस्ती हो गई. फिर दोनों ने साथ मिलकर काम करना शुरू कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक शांतनु उन्हें बिजनेस आइडिया देते रहते हैं, जिससे रतन टाटा काफी प्रभावित हुए.

शांतनु का जन्म वर्ष 1993 में महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. शांतनु इंजीनियर, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और लेखक के साथ-साथ बिजनेसमैन भी हैं. लिंक्डइन प्रोफाइल में दी गई जानकारी के हिसाब से वो 2017 से टाटा ट्रस्ट के साथ जुड़े हैं. शांतनु ने 2016 में अमेरिका में कॉर्नेल विश्वविद्यालय से MBA किया, उसके बाद वो टाटा ट्रस्ट से जुड़े.

Tags :