CM Face: क्या फिर मुख्यमंत्री बन अपनी ही पार्टी के नेताओं का रिकॉर्ड तोड़ेंगे शिवराज या फिर किसी नए चेहरे के सर सजेगा ताज

MP CM Face: मध्य प्रदेश विधानसभा के शुरुआती नतीजों में भारतीय जनता पार्टी बहुमत की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. इसी के साथ ही मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा भी तेज हो गयी है.

Date Updated
फॉलो करें:

MP CM Face: मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 161 सीटों पर आगे चल रही है. इसी के साथ ही मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर भी चर्चा और तेज हो गयी है. हालाँकि जानकारों का कहना है कि मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत में शिवराज सिंह सरकार की लाड़ली बहना योजना की बहुत बड़ी भूमिका रही है. इसीलिए राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा शिवराज ही रहेंगे. खास बता ये है कि अगर शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री होते हैं तो वह अपनी ही पार्टी के कई नेताओं के रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

लाड़ली बहना योजना ने बीजेपी को पहुंचाया फायदा 

राजनितिक विश्लेषकों का कहना है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी को शिवराज सिंह चौहान सरकार की लाड़ली बहना योजना ने बढ़त बनाने में अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में उनका मानना है कि राज्य में मुख्यमंत्री चेहरा बदलने का सवाल ही है उठता है. हालाँकि बीजेपी की तरफ से अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीजेपी शिवराज सिंह को ही मुख्यमंत्री बनाती  है या फिर किसी नए चेहरे पर भरोसा जताती  है. 

कौन किस सीट से है आगे 

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट से 29 हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं. इसके साथ ही  छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ पांच हजार से ज्यादा वोटों से आगे हैं और दिमनी से बीजेपी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं. जबकि इंदौर-1 से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय 8586 मतों से आगे हैं. वहीं दतिया से प्रदेश के गृह मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा 2243 मतों से पीछे हैं.