सीएम हाउस में फरियाद लेकर आई महिला ने खुद को लगाई आग, जानें क्या है मामला?

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसे जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी.  यहां एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया है. इस बीच महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला आग में गंभीर रूप से झुलस गई है. यह महिला उन्नव जिले की रहने वाली है. जो सीएम योगी आदित्यनाथ की जनता दरबार में आई थी, जहां उसने ये खौफनाक कदम उठाया.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसे जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी.  यहां एक महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया है. इस बीच महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला आग में गंभीर रूप से झुलस गई है. यह महिला उन्नव जिले की रहने वाली है. जो सीएम योगी आदित्यनाथ की जनता दरबार में आई थी, जहां उसने सीएम आवास के बाहर विक्रमादित्य मार्ग पर पेट्रोल छिड़कर ये खौफनाक कदम उठाया.  इस दौरान पास  सुरक्षाकर्मी आनन-फानन में उसके पास दौड़े और किसी तरह कपड़े डालकर उसकी जान बचाई.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिला उन्नाव के पुरवा थाने की रहने वाली है. महिला का नाम अंजली जाटव है, उसने पेट्रोल डालकर खुदकुशी करने की कोशिश की है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है.

अखिलेश यादव ने खड़े किए सवाल 

इस बीच अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर भाजपा पर सवाल खड़े किए हैं.  अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'भाजपा सरकार से जनता की नाउम्मीदगी का एक और दिल दहला देनेवाला हादसा तब हुआ, जब लखनऊ में मुख्यमंत्री जी के जनता दरबार में पहुंची पीड़ित महिला ने नासुनवाई से हताश होकर, अपने दुधमुंहे बच्चे को किनारे बैठाकर आत्मदाह किया. भाजपा के लिए जनता, सिर्फ मतदाता है. भाजपा के लिए चुनाव खत्म मतलब जनता से सरोकार खत्म.'

अखिलेश यादव ने आगे लिखा, 'महिला के प्रति सहानुभूति का भाव रखा जाए व उसके जीवन को बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ इलाज कराया जाए. महिला के परिजन व जनता निगाह रखे, कहीं ऐसा न हो कि भाजपा सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन के रूप में आत्मदाह करने पर उस महिला के खिलाफ, भाजपा सरकार कोई गुपचुप कार्रवाई कर दे.'

महिला ने क्यों उठाया ये कदम?

इस बीच मामले पर पुलिस का कहना है कि महिला पारिवारिक विवाद की वजह से लखनऊ में शिकायत दर्ज कराने आई थी. महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की है. महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. यह केस, पारिवारिक विवाद का है. एक केस पुरुवा थाने में दर्ज है, जिसकी छानबीन चल रही है. 

इस तरह बची महिला की जान 

इस दौरान जलती हुई महिला को पुलिसकर्मियों ने बहुत कोशिश की. जलती हुई महिला पर पुलिस ने कंबल फेंके और आग बुझाई. महिला बुरी तरह आग लगने की वजह से झुलस गई है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर महिला ने अपनी जान देने की कोशिश क्यों की है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!