Wrestler Protest: दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने की पहलवानों से अपील- ‘मेडल गंगा में न बहाएं

Wrestler Protest: यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (WFI) और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारत के शीर्ष पहलवानों ने कहा कि वे मंगलवार को शाम 6 बजे अपने पदक हरिद्वार में गंगा नदी में फेंक देंगे और फिर नई दिल्ली में इंडिया गेट पर […]

Date Updated
फॉलो करें:

Wrestler Protest: यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष (WFI) और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भारत के शीर्ष पहलवानों ने कहा कि वे मंगलवार को शाम 6 बजे अपने पदक हरिद्वार में गंगा नदी में फेंक देंगे और फिर नई दिल्ली में इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। इस बीच कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने देश के मान सम्मान और गौरव बढ़ाने वाले पहलवानों से मेडल गंगा में प्रवाहित न करने की अपील की है।

उन्होंने पहलवानों से अपील करते हुए ट्वीट किया है कि, आपको ये मेडल बृजभूषण शरण सिंह की कृपया से नहीं मिली है, बल्कि यह आपके वर्षों की तपस्या और साधना का फल है। उन्होंने आगे लिखा कि, निःसंदेह बीते दिनों खिलाड़ियों के साथ बर्बरता पूर्ण व्यवहार हुआ है। जिससे पूरी दुनिया दुखी है, यह वह भूमि है जहां स्त्री का चीरहरण करने का प्रयास किया गया है जिसके बाद महाभारत जैसा युद्ध हुआ था।
 
दीपेंद्र हुड्डा ने आगे ट्वीट में लिखा, समय रहते अहंकार छोड़कर राजधर्म का पालन करें और इन खिलाड़ियों की आवाज सुने और उन्हें इंसाफ दिलाएं।

यौन उत्पीड़न के आरोप में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवान आज शाम उत्तराखंड हरिद्वार जाएंगे, जहां सभी पहलवान अपने मेडल को गंगा नदी में प्रवाहित करेंगे। इस बात की जानकारी पहलवान बजरंग पुनिया ने अपने ऑफिशियली ट्विटर हैंडल से दी है।