WWE Indian Wrestler Veer Mahaan: WWE रेसलर  Veer Mahaan ने  प्रेमानंद महाराज से पूछा- ‘मैं USA रेसलिंग करूं या भारत में रहकर भक्ति करूं?

WWE Indian Wrestler Veer Mahaan: अध्यात्म की दुनिया का मार्ग दिखाने वाले एक ऐसे संत जिनका हर वाणी में मानाों ईश्वर खुद विराजमान है. इनके मुख से निकली हर एक वाणी अमृत के समान है. इनसे मिलने के लिए लोग बेताब रहते हैं. हम जिस अध्यात्म गुरु की बात कर रहे हैं वो स्वामी प्रेमानंद […]

Date Updated
फॉलो करें:

WWE Indian Wrestler Veer Mahaan: अध्यात्म की दुनिया का मार्ग दिखाने वाले एक ऐसे संत जिनका हर वाणी में मानाों ईश्वर खुद विराजमान है. इनके मुख से निकली हर एक वाणी अमृत के समान है. इनसे मिलने के लिए लोग बेताब रहते हैं. हम जिस अध्यात्म गुरु की बात कर रहे हैं वो स्वामी प्रेमानंद महाराज जी है. प्रेमानंद महाराज जी से मिलने बॉलीवुड से लेकर खेल, व्यापार की तमाम हस्तियां आ चुके हैं. इस बीच WWE रेसलर वीर महान भी स्वामी प्रेमानंद जी से मिलने के लिए उनके आश्रम पहुंचे. इस दौरान रेसलर ने स्वामी जी से कई सवाल पुछे तो चलिए जानते हैं कि, स्वामी जी उनके सवालों का क्या जवाब दिया.

WWE रेसलर वीर महान  ने स्वामी प्रेमानंद से क्या क्या पूछा-

WWE रॉ में शानदार डेब्यू कर सुर्खियां बटोरने वाले वीर महान इस समय भारत आए हुए हैं. हाल ही में उन्होंने स्वामी प्रेमानंद से मुलाकात की. इस दौरान रेसलर ने स्वामी जी से पूछा कि, महाराज जी मैं आपसे पुछना चाहता हूं कि, ‘मैं USA रेसलिंग करूं या भारत में रहकर भक्ति करूं? कुछ समझ नहीं आ रहा है. आप मेरा मार्गदर्शन करें. इस सवाल का जवाब देते हुए स्वामी प्रेमानंद महाराज जी ने कहा कि, देखो चाहे हमारी दृष्टि में अमेरिका हो या भारत या फिर दुनिया में कहीं भी हो. यह सारा वैभव ही हमारे ठाकुर जी का है. अनंत ब्रम्हांड ही उन्हीं का है. सकल भूमि गोपाल की है कहीं भी रहो काम करते रहो और भक्ति करते रहो.

स्वामी प्रेमानंद महाराज जी ने आगे कहा कि, जहां भी रहे भगवान की भक्ति करते रहें क्योंकि सर्वत्र भगवान है. जहां हो वहीं अपने अंदर भगवान का भाव रखो. ऐसा मन में हमेशा रखे कि, जो बुद्धि बल आपको मिली है वो भगवान की दी हुई है. यह धर्म का फल होता है. दूसरे को सुख देना ही धर्म है. स्वामी जी ने WWE रेसलर वीर महान से कहा कि, जब लगे कि अब सब सही नहीं हो रहा है तो वहां से भाग आओ. ये भारत पावन है इसकी तुलना किसी से नहीं हो सकती है.

कौन है WWE रेसलर वीर महान-

आपको बता दें कि, वीर महान भारत के उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. इनका असली नाम रिंकू सिंह राजपूत है जिन्होंने हाल ही में इन्होंने WWE रॉ में शानदार डेब्यू किया है. जिसके बाद वो सुर्खियों में आ गए हैं. वीर महान एक भारतीय पहलवान के साथ-साथ अमेरिका के बेसबॉल खेलने वाले खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!