योगी सरकार का बड़ा फैसला, लाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

Uttar Pradesh News: योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला है जिसमें लाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचेने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. सीएम योगी ने पूरे यूपी में कांवड यात्रा के मार्गों पर खाने-पीने की दुकानों पर संचालक मालिक का नाम और पहचान लिखने के लिए निर्देश दिए हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. जिसमें उन्होंने राज्य में  हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट को लेकर सख्त कदम उठाएं है, जिसके तहत ऐसे प्रोडक्ट बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही पूरे यूपी में कांवड़ यात्रा मार्ग पर सभी दुकानदारों को उनकी पहचान लिखने का निर्देश दिया गया है. 

सीएम योगी ने पूरे यूपी में कांवड यात्रा के मार्गों पर खाने-पीने की दुकानों पर संचालक मालिक का नाम और पहचान लिखने के लिए निर्देश दिए हैं. यूपी सरकार की ओर से ये फैसला कांवड यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए लिया गया है. इसके साथ ही हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. 

यूपी में सियासत गरम 

यूपी में इससे पहले मुज्जफरनगर पुलिस प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए गए थे जिसमें सभी दुकानदारों से दुकान के मालिक का नाम और पहचान लिखने के निर्दश दिए गए थे  जिसके बाद कई सारी दुकानों पर उनके नाम भी लिखे दिखाई दिए. इस मामले पर सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पहचान लिखे जाने पर सवाल उठाए हैं.

सपा-कांग्रेस ने उठाए फैसले पर सवाल

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस आदेश को लेकर कड़ा विरोध किया है. उन्होंने आपसी सौहार्द को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से मामले में संज्ञान लेने की मांग की है. वहीं यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भी इस फैसले को पूरी तरह अव्यवहारिक काम बताते हुए तत्काल निरस्त करने की मागं की है. उन्होंने कहा कि वो समाज में भाईचारे की भावना को खराब करने का काम कर रहे हैं.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!