Aap Di Sarkar: 42 सेवाएं आपके द्वार ला रही है मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार

Aap Di Sarkar: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की कि राज्य में शुरू की गई 'भगवंत मान सरकार आपके द्वार' पहल के तहत 42 सरकारी सेवाएं सीधे निवासियों के दरवाजे पर उपलब्ध कराई जाएंगी. मुख्यमंत्री ने पहली बार अमृतसर में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए इस योजना का जिक्र किया. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Aap Di Sarkar: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य में शुरू की गई 'भगवंत मान सरकार आपके द्वार' पहल के तहत 42 सरकारी सेवाएं सीधे निवासियों के दरवाजे पर उपलब्ध कराई जाएंगी. आवश्यक सरकारी प्रमाणपत्रों और दस्तावेजों तक पहुंच को सुव्यवस्थित करने के लिए डिजाइन की गई. यह सेवा एक समर्पित फोन लाइन (1076 हेल्पलाइन) के माध्यम से सुलभ होगी. पंजाब के निवासी अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने और विभिन्न सरकारी सेवाओं का अनुरोध करने के लिए नंबर पर कॉल कर सकेंगे. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम 'भगवंत मान सरकार आपके द्वार' शुरू कर रहे हैं, जिसमें 42 सेवाएं शामिल होंगी. एक नया नंबर, 1076, लॉन्च किया जाएगा. एएनआई के मुताबिक सीएम मान ने कहा, "इस नंबर पर कॉल करके नागरिक अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं और अपने घर पर ही अपना सर्टिफिकेट बनवा सकते हैं." मुख्यमंत्री ने पहली बार अमृतसर में सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए इस योजना का जिक्र किया. 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि ये 42 सेवाएं जल्द ही निवासियों के घरों पर उपलब्ध कराई जाएंगी. जन-केंद्रित शासन की दिशा में एक कदम 'भगवंत मान सरकार आपके द्वार' पहल का उद्देश्य पंजाब के निवासियों के जीवन को बेहतर बनाना है. खासकर उन लोगों के लिए जो सरकारी कार्यालयों से निपटने में चुनौतियों का सामना करते हैं. यह कार्यक्रम राज्य सरकार द्वारा एक शासन प्रणाली बनाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है, जो नागरिकों को प्राथमिकता देता है और आवश्यक सेवाओं को जनता के लिए अधिक सुलभ बनाता है.