Amritsar: 2 ड्रोन व 3 किलो हेरोइन बरामद, अमृतसर-तरनतारन में हुआ था सर्च अभियान

Amritsar: पंजाब पुलिस व बीएसएफ ने मिलकर बीते दिन सर्च आपरेशन चलाया. जिस दौरान तरनतारन के सरहदी गांव कल्सियां खुर्द में ढाई किलो हेरोइन का पैकेट एवं एक ड्रोन बरामद किया गया है. जबकि भिखीविंड डीएसपी प्रीतइंद्र‌ सिंह ने बताया कि, देश की सरहद पर मौजूद बीएसएफ जवानों ने बीते सोमवार को रात 9 बजे […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar: पंजाब पुलिस व बीएसएफ ने मिलकर बीते दिन सर्च आपरेशन चलाया. जिस दौरान तरनतारन के सरहदी गांव कल्सियां खुर्द में ढाई किलो हेरोइन का पैकेट एवं एक ड्रोन बरामद किया गया है. जबकि भिखीविंड डीएसपी प्रीतइंद्र‌ सिंह ने बताया कि, देश की सरहद पर मौजूद बीएसएफ जवानों ने बीते सोमवार को रात 9 बजे बीओपी कल्सियां क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन की गतिविधी महसूस की गई.

चलाया सर्च अभियान

इस बात की जानकारी मिलने पर पुलिस व बीएसएफ ने एक साथ मिलकर सर्च अभियान चलाया जिसके बावजूद कल्सियां में खेत से एक ड्रोन समेत पीले पैकेट में लिपटी 2.518 किलोग्राम हेरोइन की बरामदी हुई. वहीं लगभग दो घंटे तक चले इस सर्च अभियान में किसी प्रकार की आपत्तिजनक पदार्थ नहीं पाया गया, इसके साथ ही गांव धनोए खुर्द में 470 ग्राम हेरोइन सहित ड्रोन भी बरामद हुआ है.

पुलिस को सौंपी गई बरामद पदार्थ

वहीं बीएसएफ के जवानों का कहना है कि, देश की सीमा पर तैनात सिपाहियों ने पाकिस्तानी तस्करों की भारत के प्रति नापाक इरादों को नाकाम कर दिखाया है. जबकि बीएसएफ की मिली सूचना के तहत तरनतारन पुलिस मौके पर पहुंची और लगभग 2 किलो 730 ग्राम हेरोइन जब्त की.

बीएसएफ के कहने पर केस दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार बीएसएफ के कमांडर की शिकायत करने पर ये केस दर्ज हुआ. जबकि केस में एनडीपीएस एक्ट सहित एयरक्राफ्ट एक्ट को जोड़ा गया है. इसके बावजूद पुलिस ने क्षेत्र के कुछ तस्करों की लिस्ट-आउट की, जिसके तहत उक्त हेरोइन की खेप किसके द्वारा मंगवाई गई, उस विषय पर जांच की जा रही है.

सुरक्षा बल की टीम इकठ्ठी

बीएसएफ के अफसरों का कहना है कि, बीएसएफ जवानों ने कलसियां ​​खुर्द गांव के क्षेत्र में ड्रोन गतिविधि देखी. जिसके उपरांत सर्च आपरेशन के दरमियान धान के खेतों से एक चीन निर्मित डीजेआई मेट्रिक 300 आरटीके ड्रोन व हेरोइन का एक पैकेट बरामद हुआ है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!