Amritsar Factory Fire: अमृतसर में 500 केमिकल ड्रम दवा फैक्टरी में आग लगने से फटे, दो की मौत

Amritsar Factory Fire: अमृतसर के मजीठा रोड उपस्थित नागकलां दवा फैक्टरी क्वालिटी फार्मास्यूटिक्ल लिमिटेड में बीते दिन 3 बजकर 30 मिनट पर भीषण आग लग गई. वहीं आग लगने से फैक्टरी में पहले से मौजूद 500 के लगभग केमिकल ड्रम एक- एक करके धमाके की चपेट में आते गए. जबकि प्रशासन ने 2 व्यक्तियों की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar Factory Fire: अमृतसर के मजीठा रोड उपस्थित नागकलां दवा फैक्टरी क्वालिटी फार्मास्यूटिक्ल लिमिटेड में बीते दिन 3 बजकर 30 मिनट पर भीषण आग लग गई. वहीं आग लगने से फैक्टरी में पहले से मौजूद 500 के लगभग केमिकल ड्रम एक- एक करके धमाके की चपेट में आते गए. जबकि प्रशासन ने 2 व्यक्तियों की मौत की जानकारी भी दी है, इसके साथ ही 2 लोगों के झुलसने की खबर सामने आई है.

सीसीटीवी से हुआ खुलासा

वहीं आग लगने की जानकारी जैसे ही मिली ठीक उसी वक्त सारे कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. उनका कहना था कि, आग लगने की असली वजह का अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है. परन्तु फैक्टरी के अंदर लगे हुए सीसीटीवी देखने के उपरांत ही पता चल पाएगा कि आग लगने का कारण क्या है. मिली जानकारी के अनुसार फैक्टरी के अंदर 500 के लगभग केमिकल के ड्रम रखे हुए थे, जिसमें से अधिकतर बर्बाद हो गए हैं. इसके साथ ही आग लगने से लाखों रूपए की हानि हुई है.

मौके पर पहुंचा दमकल

डिस्ट्रिक्ट फायर अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि, आग लगने की जानकारी जैसे ही मिली तुरंत दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी, जिन्होंने कड़ी मशक्कत करने के उपरांत आग पर काबू कर लिया गया था. दवा फैक्टरी में आग बुझाने के दरमियान दमकल विभाग के कर्मचारियों को अधिक परेशानी हुई. जबकि आग लगने की वजह से शुरुआती टाईम में केवल धुआं धुआं होने की वजह से फैक्टरी में दमकल विभाग के कर्मचारी अंदर नहीं घुस पा रहे थे. वहीं धुआं कम हुआ तो कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया.

महिला ने किया हंगामा

एक महिला ने बताया कि, बेटे का मोटरसाइकिल मिला पर उसकी जानकारी नहीं मिल पाई, बता दें कि बटाला की रहने वाली एक महिला तृप्ता ने कहा कि, उसका बेटा फैक्टरी में ही काम किया करता है, और बेटा शाम 6 बजे तक घर आ जाता था, परन्तु उसका अब तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है. वही बेटे की मोटरसाइकिल फैक्टरी के बाहर लगी हुई है. यदपि फैक्टरी के मालिक का कहना है कि, सारे लोगों को घर भेज दिया गया है. आग लगने का पता चलते ही वह महिला फैक्टरी जा पहुंची.