Amritsar: राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में कैसे गुजारा 4 घंटा, जानें विस्तार पूर्वक

Amritsar: कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों पंजाब के अमृतसर पहुंचकर लोगों को चौका दिया था. वहीं उनका ये आध्यात्मिक यात्रा तब किया गया, जब पूरे पंजाब में कांग्रेस-AAP के मध्य वार-पलटवार का दौर चल रहा था. वहीं केंद्र में दोनों पार्टियां I.N.D.I.A गठबंधन के लिए बैठकें करने में व्यस्त हैं. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Amritsar: कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों पंजाब के अमृतसर पहुंचकर लोगों को चौका दिया था. वहीं उनका ये आध्यात्मिक यात्रा तब किया गया, जब पूरे पंजाब में कांग्रेस-AAP के मध्य वार-पलटवार का दौर चल रहा था. वहीं केंद्र में दोनों पार्टियां I.N.D.I.A गठबंधन के लिए बैठकें करने में व्यस्त हैं. जबकि राहुल गांधी गांधी जयंती के अवसर पर 48 घंटे अमृतसर में रहे एवं लगभग 4 घंटे सेवा करने के उपरांत बिना कुछ बोले दिल्ली वापस लौट आए.

गांधी जयंती पर गए थे स्वर्ण मंदिर

आपको बता दें कि, नेता राहुल गांधी बीते सोमवार यानि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर दोपहर के समय अमृतसर पहुंचे थे. जबकि उनके अमृतसर पहुंचते ही सारे कांग्रेस के कार्यकर्ता को उनके लिए इकट्‌ठा होने से साफ तौर पर मना कर दिया गया था. वहीं उन्हें बताया गया था कि, ये एक आध्यात्मिक यात्रा है. जबकि लगभग 48 घंटे राहुल गांधी अमृतसर में उपस्थित रहे. परन्तु न ही राजनीतिक और न ही आध्यात्मिक तौर पर किसी प्रकार की चर्चा की हुई. यदपि बीते दिन सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर वे अमृतसर- दिल्ली के लिए निकल गए थे.

राहुल ने की सेवा

दरअसल SGPC (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ) ने साफ तौर पर बताया कि, नेता राहुल गांधी द्वारा की गई सेवा उनके परिवार द्वारा की गई घटनाओं का पश्चाताप नहीं था एवं ना ही ये राजनीति यात्रा थी. परव्तु स्पष्ट कर कहा कि, जो उन्हें यहां आकर बोलना चाहिए था, वे कुछ भी नहीं बोले. इसके साथ ही राहुल गांधी ने गुरूद्वारें में कई तरह की सेवा दी. उन्होंने वहां पहुंचकर बरतन, जूतें, खाना खिलाना जैसी तमाम सेवा दी.