Asian Games: पंजाब की बेटी ने चीन में जीता कांस्य पदक, पिता ने जमीन गिरवी रख दिया हौसला

Asian Games: पंजाब की बेटी ने चीन देश में चल रहे एशियाई खेलों में मानसा जिले के गांव खैरा खुर्द की अंजू रानी ने अपनी पूरी टीम के संग 35 किलोमीटर की दौड़ करके कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. जिसके बाद से गांव व देश का नाम रोशन हुआ है. वहीं अंजू की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Asian Games: पंजाब की बेटी ने चीन देश में चल रहे एशियाई खेलों में मानसा जिले के गांव खैरा खुर्द की अंजू रानी ने अपनी पूरी टीम के संग 35 किलोमीटर की दौड़ करके कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. जिसके बाद से गांव व देश का नाम रोशन हुआ है. वहीं अंजू की सफलता के उपरांत उनके गांव में जश्न का माहौल है. जबकि अंजू रानी कहती हैं कि, उन्हें अब ओलंपिक में अपनी जगह बनानी है.

पीएम मोदी ने दी बधाई

वहीं एशियाई खेलों में मानसा जिले के गांव खैरा खुर्द की अंजू रानी 35 किलोमीटर की दौड़ करके कांस्य पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा कि, मैं इनकी उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं.

भारतीय टीम ने कांस्य मेडल जीता

वहीं 35 किमी की पैदल दौड़ में चीन की टीम ने स्वर्ण अपने नाम किया तो जापान ने रजत एवं भारतीय टीम ने कांस्य मेडल अपने नाम किया है. यदपि इस खेल में भारत के अलावा चीन, जापान, कोरिया, साउथ कोरिया, मलयेशिया, रूस की टीमों ने भी हिस्सा लिया है.

भारतीय फौजी है अंजू

भारतीय फौज में अपनी सेवा दे रहीं अंजू रानी इस वक्त उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में कार्यरत हैं. जबकि उन्होंने चैंपियनशिप फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से इन खेलों का हिस्सा बनी. आपको बता दें कि, अंजू रानी इससे पूर्व इंटर स्टेट पैदल दौड़ में स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुकी हैं. जबिक अंजू रानी के पिता ने खेल के प्रति बेटी की लगन देख 2 एकड़ जमीन को आठ लाख रुपये में गिरवी रखकर अंजू के खेल की कमी को पूरा करते रहे हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!