CM हाउस छोड़ भगवंत मान रहेंगे किराए के मकान में, क्या है इसकी वजह

खबर मिल रही है कि सीएम भगवंत मान लोकसभा उप चुनाव के दौरान होटलों में रहा करते थे, मगर इस बार विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए वह परिवार के साथ जलंधर में शिफ्ट होने वाले हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

पंजाब के अंदर वर्तमान समय में सियासत गर्म नजर आ रहा है, क्योंकि राज्य की जलंधर सीट पर उपचुनाव होने हैं. इस चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दल तैयारी करने में लगा हुआ है. बता दें कि इस सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक शीतल अंगुराल ने जीत हासिल की थी. मगर लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही विधायक जी ने पार्टी बदलते हुए बीजेपी का हिस्सा बन गए. दूसरे पार्टी का हिस्सा बनने के बाद अब इस सीट से इनका पत्ता कट चुका है इसलिए अब इस सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. 

सीएम जलंधर में रहकर करेंगे चुनावी तैयारी 

मुख्यमंत्री भगवंत मान उपचुनाव को देखते हुए जालंधर कैंट के दीप नगर में किराए के मकान में रहने का फैसला कर चुके हैं. मुख्यमंत्री मान के साथ उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर और बहन मनप्रीत कौर सहित पूरा परिवार जलंधर शिफ्ट हो रहा है, बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में बड़ी हार का सामना करना पड़ा. ऐसा कहा जा रहा है कि इस चुनाव से सीखते हुए सीएम मान विधानसभा चुनाव की तैयारी करने के लिए किसी तरह का मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं. 

जलंधर सीट पर था बीजेपी, कांग्रेस पार्टी का राज 

बता दें कि हमेशा से जलंधर विधानसभा सीट पर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने अपना कब्जा जमाकर रखा था. वहीं साल 2022 में पहली बार आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार ने अपनी जीत पक्की की थी. दरअसल साल 2022 में पंजाब के अंदर आप पार्टी की लहर देखने को मिलती थी. मगर साल 2027 के चुनाव में मौजूदा सीएम भगवंत सिंह मान और पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा.