CM Man: फिरोजपुर सारागढ़ी दिवस के मौके पर सीएम मान अखंड साहिब पाठ में हुए शामिल

CM Man: बैटली ऑफ सारागढ़ी के शूरवीरों को उनकी शहादत दिवस पर श्रद्धांजली देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के फिरोजपुर पहुंचे हैं. यहां पर पहुंचने के बाद सीएम माने ने फिरोजपुर छावनी स्थित सारागढ़ी गुरुद्वारा साहिब पहुंच गए हैं. यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम मान ने प्राणों की बलि दान देने […]

Date Updated
फॉलो करें:

CM Man: बैटली ऑफ सारागढ़ी के शूरवीरों को उनकी शहादत दिवस पर श्रद्धांजली देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब के फिरोजपुर पहुंचे हैं. यहां पर पहुंचने के बाद सीएम माने ने फिरोजपुर छावनी स्थित सारागढ़ी गुरुद्वारा साहिब पहुंच गए हैं. यहां पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम मान ने प्राणों की बलि दान देने वाले 21 योद्धाओं को नमन किया और अखंड साहिब पाठ में भी शामिल हुए.

इसके बाद सीएम मान शहीदों की याद में सारागढ़ी मेमोरियल की नींव पत्थर रखेंगे. इस मेमोरियल की लागत 2 करोड़ रुपए हैं. फिरोजपुर पहुंचने से पहले सीएम मान ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट की.

सीएम मान ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”सारागढ़ी दिवस के अवसर पर फिरोजपुर में सारागढ़ी युद्ध के सिख नायकों की याद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ…गुरु चरणों में नमन किया…स्मारक स्थल पर मानचित्र का अवलोकन भी किया…नहीं होगा सरकार के पास पैसे की कमी है.. पैसे की जरूरत पड़ेगी. हम आने वाले 6 महीनों में एक बहुत ही भव्य स्मारक बनाएंगे… हमारे देश के योद्धाओं के निस्वार्थ बलिदान के सामने हमारा सिर हमेशा झुकेगा.. यह हमारा प्राथमिक कर्तव्य है हमारी सरकार दुनिया को अनुकरणीय बलिदानों के बारे में बताएगी”.

चंडीगढ़ 249 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे सीएम मान-

आज चंडीगढ़ स्थित म्यूनिसिपल भवन में सीएम भगवंत मान 249 नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस दौरान उन्होंने पिछली सरकार पर निशाना भी साधा. पूर्व वित्त मंत्री के बारे में भगवंत मान ने कहा कि वह नौ साल तक कहते रहे कि खजाना खाली है. उन्होंने आगे कहा कि, ”सरकार को लोगों को उम्मीद देनी चाहिए. मैंने कभी नहीं कहा कि खजाना खाली है लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि, खजाने में बहुत लीकेज हैं. फिलहाल जीएसटी का राजस्व बहुत बड़ा है और पंजाब का खजाना कई मायनों में वृद्धि हो रही है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!