Gurpreet Kaur: CM भगवंत मान की पत्नी हैं गुरप्रीत कौर, क्या इनका है राजनीति में आने का इरादा?

Gurpreet Kaur: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले वर्ष जुलाई महीने में डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह के बंधन में बंधे थे. वहीं 7 जुलाई 2022 को बेहद शालीन तरीके से बिना किसी बैंड बाजा के दोनों की शादी हुई थी. जिसके बाद अधिकतर समय देखा गया कि, उनकी पत्नी गुरप्रीत कौर मीडिया की […]

Date Updated
फॉलो करें:

Gurpreet Kaur: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले वर्ष जुलाई महीने में डॉ. गुरप्रीत कौर से विवाह के बंधन में बंधे थे. वहीं 7 जुलाई 2022 को बेहद शालीन तरीके से बिना किसी बैंड बाजा के दोनों की शादी हुई थी. जिसके बाद अधिकतर समय देखा गया कि, उनकी पत्नी गुरप्रीत कौर मीडिया की सुर्खियों में नहीं रहती है. जबकि अब उनकी मौजूदगी हर कार्यक्रमों में हो रही है. वहीं सीएम मान जहां अपने कार्यों में व्यस्त हैं तो, उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर सरकारी व निजी कार्यक्रमों में मौजूद हो रहीं हैं. कुछ दिनों पूर्व ही दशहरे के दिन उन्हें मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र धुरी के एक कार्यक्रम में देखा गया था.

डॉ. गुरप्रीत कौर का बयान

वहीं उस कार्यक्रम के दरमियान डॉ. गुरप्रीत कौर ने बताया कि, मुख्यमंत्री मान का एक ही सपना है कि, उनके विधानसभा क्षेत्र धूरी समेत पूरा पंजाब विकास की तरफ आगे बढ़े. वहीं किसी भी चीज की कमी न रहे. जबकि गुरप्रीत कौर ने बताया कि, जहां हमें पता चलता है कि, पिछली सरकारों ने उस क्षेत्र में कुछ कार्य नहीं किया है, वहां भी हम काम करवाने के लिए सोचते रहते हैं. इस हालात में डॉ. गुरप्रीत कौर को लेकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि, वो भी राजनीति में अपना कदम बढ़ा सकती हैं. इतना ही नहीं इनसे पूर्व भी कई नेताओं की पत्नियां राजनीति में आ चुकी हैं.

राजनीति में होगी एंट्री

हमेशा देखा जाता है कि, (आप) आम आदमी पार्टी के संविधान के मुताबिक वह अपने नेताओं के परिवार के लोगों को चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं देता है. किन्तु क्या डॉ. गुरप्रीत कौर की राजनीति में एंट्री हो जाएगी. या केवल राजनीति में अपने पति के साथ वो भी सक्रिय रूप से भूमिका निभाएगी, इसको लेकर अभी साफ तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है. वो राजनीति में आएं या न आएं परन्तु अपनी पहचान जरूर बना रही हैं. अब देखना ये बाकी है कि, क्या डॉ. गुरप्रीत कौर सक्रिय राजनीति में आती हैं या अपने निर्वाचन क्षेत्र की देखरेख में अपने पति का सहयोग करती हैं. साथ ही बीते फरवरी महीने में जब उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई थी तो, विपक्ष के तरफ से जोरदार हमला किया गया था.