India-Pak Match: चंडीगढ़ में कोहली पुलाव-कैप्टन ट्राईकलर केक का आयोजन, विस्तार से जानें

India-Pak Match: आज भारत- पाकिस्तान के मध्य मैच खेला जा रहा है. वहीं क्रिकेट के दिवानों के लिए ये किसी बड़े त्योहार से कम नहीं है. आज यानि शनिवार को भारत व पाकिस्तान संग वर्ल्ड कप का महामुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा, परन्तु इस मुकाबले का लुफ्त उठाने के लिए चंडीगढ़ में तैयारियां पूरी कर […]

Date Updated
फॉलो करें:

India-Pak Match: आज भारत- पाकिस्तान के मध्य मैच खेला जा रहा है. वहीं क्रिकेट के दिवानों के लिए ये किसी बड़े त्योहार से कम नहीं है. आज यानि शनिवार को भारत व पाकिस्तान संग वर्ल्ड कप का महामुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा, परन्तु इस मुकाबले का लुफ्त उठाने के लिए चंडीगढ़ में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं कई जगहों पर बड़ी स्क्रीन के साथ क्लबों में क्रिकेट से जुड़े हुए खास खाने व व्यंजनों की व्यवस्था की गई है.

कई प्रकार के खाने की व्यवस्था

मिली जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ के सेक्टर 7 में मौजूद एक रेस्त्रां में क्रिकेट से जुड़े कई प्रकार के व्यंजन तैयार किए गए हैं. जैसे कि कैप्टन ट्राई कलर केक, बांउसर चीज रोल, पाक चिल्ली करी के साथ कोहली पुलाव का आयोजन किया गया है. बता दें कि रेस्त्रां में तिरंगे को कई स्थानों पर लगाया गया है. जबकि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए बड़े स्क्रीन की व्यवस्था की गई हैं. इतना ही नहीं क्रिकेट जैसा माहौल दिखाने के लिए रेस्त्रां के कर्मी भारतीय जर्सी में नजर आने वाले हैं.

रेस्त्रां के मैनेजर का बयान

दरअसल रेस्त्रां के मैनेजर विजय कुमार का कहना है कि, हर बार भारतीय टीम को चीयर अप करने के लिए हम इस प्रकार का प्रयास करते हैं. जिसकी मदद से क्रिकेट प्रशंसक भारत- पाकिस्तान मैच का अच्छे से आनंद ले पाएं. जबकि सेक्टर 22 की शॅापकीपर एसोसिएशन किरण ब्लॉकके प्रधान प्रवीण दुग्गल वीशू ने कहा कि, भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के लिए वे बाजार एरिया में एक बड़ी स्क्रीन लगाने वाले हैं. जिसकी मदद से अब मार्केट में खरीददारी करने वाले क्रिकेट प्रशंसक मैच का आनंद ले सकते हैं.

हाउसिंग बोर्ड चौराहे पर व्यवस्था

भारत और पाक मैच के लिए मनीमाजरा में हाउसिंग बोर्ड के नजदीक दशहरा ग्राउंड में एक बड़ी स्क्रीन लगा दी गई है. वहीं इन बड़ी स्क्रीन को लगाने के साथ मेले लगाने की व्यवस्था आईसीसी की ओर से की गई है. जबकि यहां खुले में बैठकर लोग बड़ी स्क्रीन पर पूरे मैच का लुफ्त लेंगे. इतना ही नहीं इस मेले में 2 दर्जन से अधिक खाने पीने के फूड स्टॉल लगा दी गई है. इस आयोजन का प्रबंध करने वाली कंपनी के आईटीडब्ल्यू के इंवेंट मैनेजर पंकज सिंह का कहना है कि, ये दशहरा मैदान में मैच दिखाने की पूरी व्यवस्था कर दी गई है. इसके साथ ही दोपहर 1 बजे से मेन गेट से लोगों के आने के लिए दरवाजे खोल दिए जाएंगे.