Karnal: अमेरिका कोर्ट में करनाल पुलिस की अर्जी, गैंगस्टर दलेर कोटियां को पकड़ने के लिए एम्बेसी से गुजारिश

Karnal: अमेरिका में मौजूद करनाल के रहने वाले कुख्यात बदमाश दलेर कोटियां को पकड़ने के लिए करनाल पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. बता दें दलेर कोटियां वह कुख्यात बदमाश है, जिसने लॉरेंस बिश्नोई व जग्गू भगवान पुरिया गैंग को समाप्त करने की साजिश रची थी. वहीं करनाल पुलिस ने अब अमेरिकी कोर्ट में […]

Date Updated
फॉलो करें:

Karnal: अमेरिका में मौजूद करनाल के रहने वाले कुख्यात बदमाश दलेर कोटियां को पकड़ने के लिए करनाल पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. बता दें दलेर कोटियां वह कुख्यात बदमाश है, जिसने लॉरेंस बिश्नोई व जग्गू भगवान पुरिया गैंग को समाप्त करने की साजिश रची थी. वहीं करनाल पुलिस ने अब अमेरिकी कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसके तहत एम्बेसी से गुजारिश करके इसको पकड़ने के लिए मदद मांगी है.

पूरा मामला

करनाल पुलिस ने अमेरिका के कोर्ट में अपनी अर्जी दायर की है. साथ ही वहाँ की एम्बेसी से भी सहायता करने की बात कही है. वहीं खुफिया एजेंसियों से भी संपर्क करके दलेर कोटियां व उसके गुर्गों को अमेरिका से पकड़ने एवं गैंगवार में होने वाले खून खराबे को रोकने के लिए कदम उठाया है. पुलिस के लिए गैंग वॉर एक बड़ा टेंशन बना हुआ है. जिसका निवारण केवल दलेर कोटियां की गिरफ्तारी ही हो सकता है. बता दें ये गैंग अमेरिका में बैठकर ही अपने गुर्गों की मदद से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं. साथ ही पुलिस गैंगवार को समाप्त करना चाहती है.

दलेर कोटियां का इतिहास

करनाल के असंध के रहने वाले किसान जरनैल सिंह का पुत्र दलेर सिंह जुर्म की दुनिया का बादशाह कैसे बना. दरअसल इसके पीछे एक कहानी है. जरनैल की मौत के बाद पड़ोसी ने उनकी जमीन को हड़पने की कोशिश की. जिसके उपरांत लड़ाई झगड़े हुए एवं दलेर के खिलाफ क्रिमिनल ऑफेंस के कई मामले दर्ज हो गए. वहीं दलेर ने अपने एक दोस्त के अपमान होने पर एक SHO (एसएचओ) की भी पिटाई कर दी थी. क्योंकि एसएचओ ने उसके एक सरदार दोस्त की पगड़ी उतरवा दी थी. जिसके उपरांत दलेर पर आपराधिक मामले तेजी से बढ़ते गए. वहीं दलेर तो अपने पिता द्वारा खुलवाए गए मेडिकल स्टोर पर बैठकर इज्जत से अपना काम किया करता था. परन्तु जब उसके साथ गलत हुआ तो उसे भी लगने लगा कि, यहां शराफ़त वालों के लिए कोई स्थान ही नही है.

गलत कार्यों में की एंट्री

आपको बता दें कि, जिस प्रकार से मामले दर्ज होते गए उस तरह से दलेर जुर्म की दलदल में धंसता चला गया. वहीं उसने शराब के धंधे में कदम रखा, जहां दो गुटों में घमासान मचा एवं दलेर पर एक व्यक्ति के मर्डर का आरोप लग गया. जिसके उपरांत बदमाश एवं कुख्यात होता चला गया. साथ ही हरियाणा, यूपी, हिमाचल की तीन हत्याओं को अंजाम दिया. जिसमें दलेर का नाम सामने आया, दलेर अपने परिवार से पूरी तरह से कट चुका था.

लॉरेंस बिश्नोई है दलेर का दुश्मन

वहीं दलेर अपना सबसे बड़ा दुश्मन अगर किसी को मानता है तो वह है, लॉरेंस बिश्नोई व जग्गू भगवान पुरिया. वह इन दोनों को जान से मारना चाहता था, परन्तु कामयाब नही हुआ. वह इन दोनों को क्यो मारना चाहता था उसके पीछे की वजह पर दृष्टि डालते है. जबकि विक्की की हत्या के उपरांत गैंगवार बढ़ता जा रहा था. साथ ही जसदीप सिंह व जग्गू भगवान पुरिया ने विक्की के सहयोगी गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधेवालिया का मर्डर किया था. वहीं जग्गू लॉरेंस बिश्नोई गैंग से रिश्ता रखता है.