Mohali Fire: मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 की गंभीर हालत, दमकल की 24 गाड़ियां मौजूद

Mohali Fire: पंजाब के मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि पूर फैक्ट्री से काले धुएं का गुबार आसमान में फैल गया. इस भयानक आग में 8 लोग झुलस गए जिसमें 3 गंभीर हालत में मोहाली में  रेफर किया गया है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Mohali Fire: पंजाब के मोहाली में चनालोन स्थित इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट में एक केमिकल फैक्ट्री में भयानक आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि पूर फैक्ट्री से काले धुएं का गुबार आसमान में फैल गया. इस भयानक आग में 8 लोग झुलस गए जिसमें 3 गंभीर हालत में मोहाली में  रेफर किया गया है. आग लगने के सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. दमकल की 24 गाड़ियां घटनास्थल पर फिलहाल मौजूद है. फैक्ट्री के अंदर से धमाकों की आवाज आ रही है. वहीं आसपास के इलाके में लोगों को आँखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है.

आग लगने के दौरान फैक्ट्री में थे 25 कर्मचारी-

जिस समय केमिकल फैक्ट्री में आग लगी उस दौरान फैक्ट्री के अंदर करीब 25 कर्मचारी काम कर रहे थे. वहीं जिस जगह पर आग लगी थी उस स्थान पर 5-7 लोग मौजूद थे. हालांकि उन्हें दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आकर बाहर निकाला था. वहीं फैक्ट्री में मौजूद बाकी कर्मचारी धमाके की आवाज सुनकर तुरंत भाग निकले.

तारपीन के तेल से लगी आग-

आग लगने के बाद घटना पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि, फैक्ट्री में एक्सपायरी डेट का तारपीन का तेल रखा हुआ था . जब कुछ कर्मचारी उस तेल को ड्रम में डालने लगे उसमें अचानक से धमाका हो गया इसी वजह से पूरे फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.

हादसे में 8 घायल 2 की गंभीर हालत

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आग में झुलसी दो महिलाएं अंजू और संध्या कुमारी 70 प्रतिशत तक झुलस गई है. उन्हें मोहाली के फेज -6 में स्थित अस्पताल से चंडीगढ़ के GMCH-32 के लिए रेफर कर दिया है. वहीं हादसे का शिकार हुए निभा कुमारी, जयदेव देवी और दलजीत कौर का मोहाली फेस-6 में इलाज चल रहा है.

फैक्ट्री में हुए दो धमाके-

आपको बता दें कि दोपहर करीब 1.30 बजे आग बुझाने के दौरान फैक्ट्री में दो धमाके भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह धमाका केमिकल से भरे ड्रम के फटने से हुई है. फायर बिग्रेड के कर्मचारी बड़ी सावधानी के साथ आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, यह आग फैक्ट्री के अंदर रखे हुए केमिकल में लगी आग से हुई है इसलिए ये बुझाने की जगह बढ़ती ही जा रही है. इसके अलावा तेज हवा के कारण भी आग बढ़ती जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आग पर कंट्रोल पाने के लिए मोहाली से विशेष केमिकल मंगाया जा रहा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!