Mukhymantri Tirth Yatra Yojana : मुफ्त में तीर्थ यात्रा कर रहे हैं पंजाब के लोग, बुजुर्गों को मिल रहा 50 हजार रुपये तक का लाभ

 Mukhymantri Tirth Yatra Yojana : बुजुर्गों ने 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' शुरू करने के लिए भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सराहना की और शुक्रिया भी अदा किया. यह पहल उन सब लोगों के लिए बहुत लाभदायक है जो तीर्थयात्रा पर जाना चाहते थे लेकिन पैसों की कमी के चलते नहीं जा पाते थे.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Mukhymantri Tirth Yatra Yojana :  समाज के सभी क्षेत्रों के लोगों ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा देश भर में पवित्र स्थानों की यात्रा की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू करने की सराहना की है. इस योजना के तहत बुजुर्गों को 50 हजार रुपये तक का लाभ मिल रहा है. बुजुर्गों ने 'मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना' शुरू करने के लिए भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सराहना की और शुक्रिया भी अदा किया. यह पहल उन सब लोगों के लिए बहुत लाभदायक है जो तीर्थयात्रा पर जाना चाहते थे लेकिन पैसों की कमी के चलते नहीं जा पाते थे. 

संगरूर के पंडोरी गांव की रहने वाली कुलदीप कौर ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और पंजाब सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि वह इस पहल के लिए हमेशा सरकार की कर्जदार रहेंगी. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भी अगर उन्हें मौका मिला तो वह धार्मिक स्थलों के दर्शन करने जरूर जाएंगे. गांव पंडोरी की रहने वाली जसवीर कौर ने कहा कि वह पहली बार श्री हजूर साहिब के दर्शन करके भाग्यशाली बन जाएंगी. उन्होंने कहा कि उनके गांव और परिवार में बेहद खुशी का माहौल है और इसके लिए हम सभी आभारी हैं.

गांव घनौर से आई जसवीर कौर ने कहा कि उनके परिवार और गांववासियों में काफी उत्साह है और इस मौके पर उनके साथ कई लोग यहां आए ताकि उन्हें पता चले कि वाकई यह पहल भगवंत मान की सरकार ने शुरू की है. मंजीत कौर ने कहा कि वे पवित्र तीर्थस्थलों के दर्शन के इस महत्वपूर्ण और पवित्र कार्य को शुरू करने के लिए आभारी हैं.

इस धार्मिक यात्रा के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे संगरूर शहर के एक श्रद्धालु रणजीत सिंह ने कहा कि यह एक प्रगतिशील पहल है जिससे सभी वर्ग के लोगों को उचित लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में से एक इस योजना को भी सराहा जा रहा है. गांव भसौड़ के युवा नरिंदर सिंह ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से युवा पीढ़ी को बाणी और नाम सिमरन से जुड़ने का लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि आज कार्यक्रम में उन्हें इस यात्रा योजना की अन्य विशेषताओं के बारे में जानकारी मिली और निश्चित रूप से यह यात्रा उनके लिए यादगार रहेगी.

गांव उभिया निवासी बीबी अमरजीत कौर ने रेलवे स्टेशन के लिए बस में चढ़ने से पहले पंजाब सरकार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं कि उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें यह सम्मान मिला है. गांव कहेरू के बुजुर्ग बलबीर सिंह ने बुजुर्गों को दिए गए सम्मान और प्यार के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि जो बुजुर्ग किसी कारणवश धार्मिक स्थलों के दर्शन करने से वंचित रह गये थे, उनकी आशा अब सरकार ने पूरी कर दी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए इन यात्रियों के साथ डॉक्टरों, स्वयंसेवकों और अधिकारियों की एक टीम भी यात्रा करेगी. यात्रियों के पहुंचने से पहले ही सारी व्यवस्थाएं करने के लिए अधिकारियों की एक टीम भेज दी गई है. 75 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को देखभाल के लिए एक युवा व्यक्ति को अपने साथ ले जाने की अनुमति होगी. उन्होंने कहा कि पंजाब एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है, जहां नफरत को छोड़कर हर तरह के बीज पनप सकते हैं. यह भाईचारा, प्रेम और शांति की भूमि है.